IPL 2019 : किंग्स इलेवन पंजाब ने युवराज तो दिल्ली ने गंभीर को दिखाया बाहर का रास्ता

स्पोर्ट्स डेस्क, (PNL) : किंग्स इलेवन पंजाब ने अगले साल होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग की नीलामी से पहले युवराज सिंह को हटा दिया, जबकि राजस्थान रॉयल्स ने भी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को इस साल के शुरू में 11.5 करोड़ रुपये की राशि देने के बाद अब बाहर कर दिया. दिल्ली डेयरडेविल्स ने उम्मीद के अनुरूप गौतम गंभीर को बाहर किया, जिन्होंने 2018 सत्र के बीच में खराब फॉर्म के कारण हटने का फैसला किया था. भारत के लिए जून 2017 में खेले युवराज को किंग्स इलेवन पंजाब ने जनवरी में नीलामी में दो करोड़ रुपये के आधार मूल्य में खरीदा था.
क्रिस गेल को पंजाब की टीम ने दो करोड़ रुपये के आधार मूल्य में लिया था और 2018 के सत्र में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए उम्मीद के मुताबिक बरकरार रखा है. गुरुवार को खिलाड़ियों को बरकरार रखने की अंतिम तारीख समाप्त हो गई. रॉयल्स ने उनादकट को बाहर किया, जबकि दस लाख डॉलर से ज्यादा की राशि में खरीदे गये बेन स्टोक्स को साथ रखा है. उसने इंग्लैंड के इस ऑलराउंडर को 12.5 करोड़ रुपये में खरीदा था.
सीनियर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को भी बरकरार रखा गया है, जो निलंबन के कारण 2018 आईपीएल में नहीं खेल पाए थे. उनादकट के अलावा रॉयल्स ने अनुरीत सिंह, अंकित शर्मा और जतिन सक्सेना को बाहर कर दिया है. सनराइजर्स हैदराबाद ने चोटिल ऋद्धिमान साहा के साथ वेस्टइंडीज के टी-20 कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट को भी बाहर किया है. गंभीर के अलावा दिल्ली ने जेसन रॉय, जूनियर डाला, लियाम प्लंकेट, मोहम्मद शमी, सयान घोष, डैनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, गुरकीरत सिंह मान और नमन ओझा को भी हटा दिया है.
दिल्ली ने कप्तान श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, अमित मिश्रा और पृथ्वी शॉ को बरकरार रखा है. पृथ्वी ने पिछले सत्र में आईपीएल में पदार्पण किया था. मुंबई इंडियंस ने 18 खिलाड़ियों को अपने साथ बरकरार रखा है, लेकिन कुछ शीर्ष अंतरराष्ट्रीय सितारों जैसे जेपी डुमिनी तथा तेज गेंदबाज पैट कमिंस और बांग्लादेश के मुस्ताफिजुर रहमान को बाहर कर दिया है.
Please follow and like us: