WhatsApp को जल्द ही मिलने वाला है ये अथेंटिकेशन फीचर, इससे कोई और नहीं खोल पाएगा आपका एप

नई दिल्ली, (PNL) : फेसबुक अधिकृत व्हॉट्सएप अब एक और नए फीचर पर काम कर रहा है, जहां एप की सिक्योरिटी को और मजबूत किया जाएगा. रिपोर्ट के अनुसार व्हॉट्सएप फिंगरप्रिंट अथेंटिकेशन फीचर पर काम कर रहा है. WABetainfo रिपोर्ट के अनुसार ट्विटर अकाउंट जो व्हॉट्सएप के बड़े बदलाव पर नजर रखता है. उसका मानना है कि व्हॉट्सएप जल्द ही एंड्रॉयड यूजर्स के लिए फिंगरप्रिंट अथेंटिकेशन फीचर लाने वाला है.
फीचर आने के बाद यूजर्स के पास ये ऑप्शन होगा जिससे वो अपने व्हॉट्सएप को फिंगरप्रिंट की मदद से खोल पाएंगे. WABetainfo ने इस फीचर को हाइलाइट किया है और कहा है कि फिलहाल इस फीचर को डेवलप किया जा रहा है और फिलहाल इसे एंड्रॉयड 2.19.3 के बिटा वर्जन से हटा दिया गया है.
रिपोर्ट के अनुसार यूजर्स इस फीचर को सेटिंग्स-अकाउंट- प्राइवेसी में जाकर पा सकते हैं. एक बार इस फीचर को चालू कर देने के बाद आपका व्हॉट्सएप पूरी तरह से सुरक्षित हो जाएगा. वहीं अगर व्हॉट्सएप फिंगरप्रिंट को नहीं पहचान पाता है तो यूजर्स एप को दोबारा चालू कर अपना फोन नंबर डाल सकते हैं. रिपोर्ट में भी ये भी कहा गया है कि पहले इस फीचर को एंड्रॉयड यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा जिसके बाद इसे iOS यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा.
Please follow and like us: