कल जालंधर आएंगे देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, एलपीयू में 9वीं कन्वोकेशन की करेंगे अध्यक्षता

जालधंर, (PNL) : भारत के उपराष्ट्रपति मुप्पवरापु वेंकैया नायडू लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी में 22 अक्टूबर 2018 को आयोजित होने जा रही 9वीं वार्षिक कनवोकेशन के मौके 13,018 रेगुलर विद्यार्थियों, 223 पार्ट टाइम और 23,901 दूरस्थ शिक्षा के विद्यार्थियों को डिग्री/डिप्लोमा प्रदान करेगा।
एलपीयू में कनवोकेशन हमेशा उल्लेखनीय रही है क्योंकि इसको सम्बोधन किसी न किसी अन्य राष्ट्र के प्रमुख या राष्ट्रीय/अंतर्राष्ट्रीय महत्व के लीडर ही करते आ रहे हैं। इस तरह के महत्वपूर्ण सम्बोधन से विद्यार्थियों के जीवन के नए चरण में प्रवेश करने से पहले ही व्यावहारिक विचारों का प्रभाव पड़ जाता है।
इससे पहले की कनवोकेशन में भारत, मॉरीशस, लेसोथो किंगडम, डोमिनिका रिपब्लिक (उत्तरी अमेरिका), अफगानिस्तान राष्ट्रों के कई राष्ट्रपतियों और प्रधानमंत्री तथा नोबेल शांति पुरस्कार प्राप्तकत्र्ता 14वें दलाई लामा, अलग-अलग कन्वोकेशन के दौरान कई हजारों एलपीयू के विद्यार्थियों को सम्बोधित कर चुके हैं।
एलपीयू के चांसलर श्री अशोक मित्तल ने सूचित किया-”कनवोकेशन में अंतर्राष्ट्रीय अखंडता की एक असाधारण झलक देखी जाएगी जब 70 से अधिक देशों के विद्यार्थियों को भी उनके भारतीय सहपाठियों के साथ-साथ डिग्री/प्रमाणपत्र मिलेंगे। वर्तमान में इस विशाल समारोह की तैयारी पूरी तरह से चल रही है।
इस अवसर पर वीवीआईपी की एक बड़ी उपस्थिति होने के अंदेशे के कारण पूरा प्रशासन कैंपस के आसपास सुरक्षा व्यवस्था की देख-रेख में शामिल है। पंजाब राज्य और एलपीयू प्रशासन दोनों ही समारोह को बड़ी सफलता देने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।ÓÓ
क्योंकि कन्वोकेशन समारोह में उच्च सुरक्षा व्यवस्था होगी, इसीलिए यूनिवर्सिटी ने पहले से ही सभी विद्यार्थियों और उनके माता-पिता से नवीनतम अपडेट और दिशा-निर्देशों के लिए एलपीयू वेबसाइट को देखते रहने के लिए अनुरोध किया है। एलपीयू ने एलुमनाई, विद्यार्थियों और उनके माता-पिता को कैंपस में समय से पहले ही पहुंचने के लिए आग्रह किया है। इस यादगार अवसर पर डिग्री प्राप्तकर्ताओं के माता-पिता को भी आमंत्रित किया गया है ताकि वे अपने बच्चों को भारत के माननीय उपराष्ट्रपति द्वारा आशीर्वाद प्राप्त करते हुए देख सकें।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!