दूसरा मैच टाई होने पर भारतीय टीम ने अपने दो दिग्गज प्लेयरों को वापस बुलाया, वेस्टइंडीज को देंगे टक्कर

नई दिल्ली, (PNL) : वेस्टइंडीज के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के आखिरी तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. गुरुवार को भारत के 15 सदस्यीय दल की घोषणा की गई. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह की भारतीय टीम में वापसी हुई है, जबकि मोहम्मद शमी को जगह नहीं दी गई है. सीरीज का तीसरा वनडे 27 अक्टूबर को खेला जाएगा. पांच वनडे मैचों की सीरीज में भारत 1-0 से आगे है. बुधवार को सीरीज का दूसरा मुकाबला टाई रहा था.
भारतीय टीम इस प्रकार है-
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, अंबति रायडू, ऋषभ पंत, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद, उमेश यादव, केएल राहुल, मनीष पांडे.
शमी इस वजह से हुए बाहर
शमी को पहले दो मैचों में अंतिम-11 में जगह मिली थी, लेकिन बाकी के मैचों के लिए उन्हें बाहर कर दिया गया है. वे दोनों वनडे में काफी महंगे साबित हुए थे. शमी ने गुवाहाटी में 81 रन देकर दो और विशाखापत्तनम में 59 रन देकर एक विकेट लिया था. उमेश यादव भी प्रभावशाली गेंदबाजी नहीं कर पाए थे और उन्होंने दोनों मैचों में 142 रन लुटाए थे, लेकिन वह टीम में अपनी जगह बरकरार रखने में सफल रहे.
भुवनेश्वर और बुमराह को एशिया कप और उसके बाद वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज और पहले दो वनडे के लिए विश्राम दिया गया था. उनकी वापसी से भारतीय आक्रमण को मजबूती मिली है. चयनकर्ताओं ने केदार जाधव को नहीं चुना, जिन्होंने देवधर ट्रॉफी में वापसी करके 25 गेंदों पर 41 रनों की पारी खेली. जाधव को कुछ मैच खेलने के बाद टीम में लिया जा सकता है.
संभावना थी कि युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में चुना जाएगा, लेकिन देवधर ट्रॉफी के दौरान उनके हाथ में चोट लग गई और वह गुरुवार को भारत-ए की तरफ से भारत-सी के खिलाफ मैच में नहीं खेले.
टी-20 के लिए शुक्रवार को हो सकता है चयन
यह पता चला है कि राष्ट्रीय चयनसमिति वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल छह टी-20 मैचों के लिए टीम का चयन शुक्रवार को पुणे में करेगी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीनों टी-20 मैच उसकी सरजमीं पर खेले जाएंगे. यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या भारतीय कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेलेंगे या नहीं.
वनडे सीरीज: बाकी बचे तीन वनडे
27 अक्टूबर- तीसरा वनडे: पुणे
29 अक्टूबर- चौथा वनडे: मुंबई
1 नवंबर- पांचवां वनडे: तिरुवनंतपुरम
Please follow and like us: