पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों की संख्या 30 हुई, पीएम मोदी ने कहा-हमारे बहादुरों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा

पुलवामा, (PNL) : जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया गया है। जानकारी के अनुसार, एक कार में बम रखा गया था और जैसे ही सीआरपीएफ का काफिला उसके नजदीक से गुजरा कार को रिमोट से उड़ा दिया गया। इस हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ली है। इस हमले में अब तक 30 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 46 से ज्यादा घायल हैं।
घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि काफिले में सीआरपीएफ की करीब दर्जनभर गाड़ियों में 2500 से अधिक जवान सवार थे। आतंकियों ने सुरक्षाबलों की दो गाड़ियों को निशाना बनाया है। उरी के बाद यह बड़ा आतंकी हमला है, उस हमले में 19 जवान शहीद हुए थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलवामा में सीआरपीएफ कर्मियों पर हमला की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि हमारे बहादुर सुरक्षाकर्मियों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। पूरा देश बहादुर शहीदों के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा है। प्रधानमंत्री ने पुलवामा में हमले के मद्देनजर स्थिति को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह और अन्य शीर्ष अधिकारियों से बात भी की।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस आतंकी हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए ट्वीट किया है। उन्होंने कहा, ‘जम्मू-कश्मीर में हुए आंतकी हमले से बेहद दुखी हूं। हमारे 10 बहादुर सिपाही मारे गए हैं। कई अन्य घायल हुए हैं। ऐसी में मेरी संवेदनाएं शहीदों और घायलों के परिवार के साथ है। घायलों के जल्द स्वस्थ होने के लिए मैं प्रार्थना करता हूं।
Please follow and like us: