कश्मीर के इस आतंकवादी संगठन से जुड़े जालंधर से पकड़े गए सीटी इंस्टीट्यूट के छात्रों के तार, डीजीपी ने कहा-बड़ी साजिश टली

चंडीगढ़, (PNL) : शाहपुर स्थित सीटी इंस्टीट्यूट के कैंपस से पकड़े गए तीन छात्रों के तार कश्मीर के आतंकवादी संगठन अंसर गजावत उल हिंद से जुड़े हैं। पकड़े गए आरोपियों की पहचान श्रीनगर के आवंतीपुरा के रहने वाले जाहिद गुलजार, पुलवामा के मोहम्मद इदरिस उर्फ नलीम और युसुफ रफीक भट्ट के रूप में हुई है।
इन सभी के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 121-A, 120-B IPC and 25/54/59 Arms Act, 3/4/5 Explosive Act, 10/13/17/18/ 18-B/20/38/39/40 Unlawful Prevention Act के तहत केस दर्ज किया गया है। इनके पास से दो मैगजिन, एके-47 और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है।
डीजीपी सुरेश कुमार अरोड़ा ने बताया कि जेएंडके और पंजाब पुलिस ने संयुक्त आपरेशन चलाकर इंस्टीट्यूट के बीटैक हॉस्टल में छापेमारी करके इन्हें गिरफ्तार किया है। साथ ही उनके पास से हथियार भी बरामद कर लिए। उन्होंने कहा कि ये तीनों आतंकवादी अंसर गजावत से जुड़े थे और अंसर के तार पाकिस्तान के साथ जुड़े हैं। ये जालंधर ही नहीं पंजाब में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। उन्होंने कहा कि फिलहाल बड़ी साजिश टल गई है। बता दें कि आज सुबह सबसे पहले PNL ने ही इस खबर को ब्रेक किया था।
Please follow and like us: