दुनिया की सबसे उंची प्रतिमा ‘स्टेच्यू ऑफ यूनिटी’ का मोदी ने किया उद्धाटन, स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी भी इसके आगे है छोटी, देखें

केवड़िया, (PNL) : आज सरदार पटेल की जयंती है। इस मौके पर देशभर में तरह-तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है और देश के लौह पुरूष को लोग अपने-अपने तरीके से श्रद्धांजलि दे रहें है। इसकी कड़ी में देश भर में आज रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का उद्घाटन किया। इस प्रतिमा की उंचाई 182 मीटर है।
दुनिया के इस आठवें अजूबे के उद्घाटन के लिए भव्य तैयारियां की गई। पीएम मोदी 10 बजे मुख्य कार्यक्रम स्थल पर पहुंचें। सरदार पटेल को समर्पित यह प्रतिमा दुनिया की सबसे उंची प्रतिमा बताई जा रही है। यह प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी से काफी उंची है और गुजरात के केवड़िया गांव में सरदार सरोवर बांध के पास साधु बेट टापू पर खड़ी होगी।
वहीं सरदार पटेल के जयंती पर देश भर में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रॉन फॉर यूनिटी को हरी झंडी दिखाई। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सरदार पटेल चौक पर सरदार वल्लभ भाई पटेल को श्रद्धांजलि दी।
Please follow and like us: