जालंधर : सोढल मेले वाले दिन शराब और मीट की बिक्री पर डीसी ने लगाई पाबंदी

जालंधर, (PNL) : श्री सिद्ध बाबा सोढल मंदिर के मेले पर डिप्टी कमिशनर वरिन्दर कुमार शर्मा ने 23 सितंबर को मंदिर से एक किलोमीटर के घेरे में मीट और शराब की बिक्री पर पाबंदी लगा दी है। डिप्टी कमिशनर ने आदेश जारी किए हैं कि इस विश्व प्रसिद्ध मंदिर के आस-पास एक किलोमीटर के घेरे में मीट और शराब की दुकानें बंद रहेंगी।
उन्होने कहा कि यह फैसला मंदिर की पुरातन और धार्मिक महत्ता को ध्यान में रखते हुए लिया गया है। डीसी ने कहा कि विश्व भर से श्रद्धालुओं की तरफ से इस प्रसिद्ध और पवित्र स्थान पर अपनी श्रद्धा भेंट की जानी है इसलिए इस क्षेत्र में मीट और शराब की दुकानों खुलने से लोगों की धार्मिक भावना को ठेस पहुँचने के कारण अमन और कानून बिगडऩे की स्थिति पैदा हो सकती है।
इसी तरह पुलिस कमिशनर परवीन कुमार सिन्हा ने कहा कि सिद्ध बाबा सोढल मेले की मान्यता को देखते हुए 1500 से ज़्यादा सुरक्षा कर्मचारी तैनात किये गए हैं। उन्होने कहा कि इस पवित्र स्थान पर श्रद्धालुओं की भारी सं2या को देखते हुए सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गए हैं।
उन्होनें कहा कि 1500 से ज़्यादा सुरक्षा कर्मी तैनात करने के अतिरिक्त मेले के दौरान सी.सी.टी.वी.कैमरे लगाए गए हैं और मंदिर परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। सिन्हा ने कहा कि यातायात की समस्या, वाहनों की पार्किंग के साथ साथ श्रद्धालुओं की सुरक्षा और उनको हर तरह की सुविधा प्रदान करने के लिए व्यापक प्रबंध किये गए हैं जिससे किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!