रीलिज से पहले विवादों में घिरी शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’, सिखों के गुस्से के बाद मेकर्स ने दी सफाई, पढ़ें

मुंबई, (PNL) : शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ के कुछ सीन्स को लेकर सिख समुदाय के भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा था. जिसे लेकर शाहरुख खान सहित अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. इसे लेकर अब फिल्म के मेकर्स की ओर से अब सफाई पेश की गई है.
फिल्म मेकर्स की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि फिल्म किसी भी समुदाय की भावनाओं को आहत नहीं करती है. बयान में कहा गया, ”फिल्म की टीम आपकी भावनाओं का सम्मान करती है और फिल्म में कृपाण को नहीं दिखाया गया है.
फिल्म मेकर्स सभी समुदायों की भावनाओं का सम्मान करते हैं. इस फिल्म के अंदर कहीं भी सिख समुदाय की भावनाओं का खास खयाल रखा गया है. ये फिल्म जिंदगी के जश्न को दर्शाती है. हमें उम्मीद है कि फिल्म में दिखाए जिंदगी के इस जश्न का आप भी स्वागत करेंगे.”
क्या था मामला
दिल्ली से अकाली दल के विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा ने शाहरुख खान और अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी. मनजिंदर ने आरोप लगाया कि फिल्म ‘ज़ीरो’ के ज़रिए कथित तौर पर सिखों की भावनाओं को आहत किया गया. ये शिकायत दिल्ली के नॉर्थ एवेन्यू के एस.एच.ओ को दी गई. बता दें कि 2 नवंबर को शाहरुख के जन्मदिन के मौके पर फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया था. फिल्म 21 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज़ हो रही है.
शाहरुख खान ने एक बड़े कार्यक्रम में फिल्म के ट्रेलर को मुंबई में लॉन्च किया था. ‘ज़ीरो’ के ट्रेलर को दर्शकों का खूब प्यार मिला, लेकिन अब तीन दिन बाद ही फिल्म विवादों में घिर गई है. इस फिल्म में शाहरुख ने बौआ सिंह नाम के एक छोटे कद के लड़के का किरदार निभाया है.
अकाली दल के विधायक ने एक ट्वीट भी किया था. अपने ट्वीट में मनजिंदर सिंह सिरसा ने बताया कि उन्होंने निर्देशक आनंद एल राय और ‘ज़ीरो’ के अभिनेता शाहरुख खान को चिट्ठी भी लिखी है और उनसे आपत्तीजनक सीन को फिल्म से हटाए जाने की मांग की थी.
Please follow and like us: