जालंधर लोकसभा टिकट के लिए पहले नंबर पर चल रहे सांसद संतोख सिंह चौधरी, पढ़ें

जालंधर, (PNL) : लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पंजाब कांग्रेस भी पूरी तरह से एक्टिव हो चुकी है। साथ ही संसद चुनाव लड़ने के चाहवानों ने भी टिकट के लिए अपना-अपना जोर लगाना शुरू कर दिया है। पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में से सबसे सेफ चल रही जालंधर लोकसभा सीट को लेकर भी थोड़ी बहुत चहल-पहल चल रही है। इस समय संतोख सिंह चौधरी जालंधर से सांसद है, लेकिन मोहिंदर सिंह केपी और विधायक सुशील रिंकू यहां से मैदान में उतरना चाहते हैं। पार्टी किसे टिकट देती है, यह अभी कहना मुश्किल होगा, मगर पार्टी की नजरों में इस समय संतोख सिंह चौधरी ही नंबर वन पर चल रहे हैं।
आपको बता दें कि 2014 में संतोख चौधरी तब चुनाव जीते थे जब पूरे देश में मोदी लहर चल रही थी और कांग्रेस सिर्फ 44 सीटें ही जीत पाई थी। इसके बाद चौधरी ने संसद में भी अपनी पूरी उपस्थिति दर्ज करवाई थी। इसके अलावा पार्टी और लोगों के बीच भी चौधरी का कोई विरोध नहीं रहा है। इसके अलावा पार्टी भी मौजूदा सांसदों की टिकट काटने के पक्ष में नहीं है, क्योंकि पिछली बार पार्टी ने यही गलती की थी जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ा था। इस कारण चौधरी टिकट की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं।
हालांकि मोहिंदर सिंह केपी होशियारपुर की जगह जालंधर से लड़ना चाहते हैं। पिछली बार केपी होशियारपुर से चुनाव हार गए थे। इस बार उन्हें जालंधर सेफ सीट लग रही है, जिस कारण वह हाईकमान पर दबाव बना रहे हैं जबकि रिंकू भी अपनी तरफ से पूरा जोर लगा रहे हैं। फिलहाल समय बताएगा कि सीट ले जाने में कौन बाजी मारता है।
Please follow and like us: