फेरे लेकर एक-दूजे के हुए दीपिका-रणवीर सिंह, इटली में की शादी

इटली, (PNL) : बॉलीवुड की खूबसूरत जोड़ियों में शुमार दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह अब पति पत्नी हैं. लंबे रिलेशनशिप में रहने के बाद दोनों ने परिवार और करीबी रिश्तेदारों की मौजूदगी में इटली के लेक कोमो में शादी कर ली. बॉलीवुड के लिए ये साल की सबसे बड़ी शादी है. इससे पहले 2018 में ही सोनम कपूर और आनंद आहूजा ने भी शादी की थी. रणवीर-दीपिका की डेस्टिनेशन वेडिंग ट्रेंडिंग टॉपिक है. शुभचिंतक और प्रशंसक, दोनों सितारों को शुभकामनाएं दे रहे हैं. अब 15 नंवबर यानी कल ये जोड़ा सिंधी रीति रिवाज से एक बार फिर शादी करेगा.
शाही शादी के बड़े अपडेट
-आज यानी 14 नवंबर को कोंकणी रिवाज से मंत्रोच्चार के बीच दोनों सितारों ने शादी की. अब वे पति-पत्नी हैं. पारंपरिक रिवाज के मुताबिक वर और वधू को चार फेरे लेने होते हैं.
– करण जौहर ने सबसे पहले दीपिका और रणवीर को शादी की शुभकामनाएं दीं.
– दीपिका रणवीर की शादी की रस्में पूरी हो गई हैं.
– वेडिंग वेन्यू तक मेहमानों को याट से पहुंचाया गया. वेडिंग वेन्यू करीब 700 साल पुराना है. सफ़ेद गुलाब और वाटर लिली से वेन्यू को सजाया गया था. भारतीय संगीत बज रहा था.
– यहां सुरक्षा के तगड़े इंतजाम हैं. पानी में भी सुरक्षा गार्ड निगरानी कर रहे थे. करीब 40 से कुछ ज्यादा मेहमान शादी में शामिल हो हुए.
– ये विला वास्तव में एक म्यूजियम है. इस वजह से यहां ठहरने को कमरे नहीं हैं. यही वजह है कि दोनों सितारों के परिवार और मेहमान, वेडिंग वेन्यू से कुछ दूर एक रेसॉर्ट में रुके हैं.
– फिल्म फेयर की रिपोर्ट के मुताबिक बॉलीवुड से दो मेहमानों को शादी में आना था. ये दो मेहमान हैं शाहरुख खान और संजय लीला भंसाली. हालांकि यह कन्फर्म नहीं हो पाया कि दोनों शादी में पहुंचे या नहीं.
दोपहर शुरू हुई शादी
– भारतीय समयानुसार दीपिका-रणवीर की शादी दोपहर 2 से शुरू हुई जो करीब 4.45 बजे संपन्न हुई. आज रात में शादी का जश्न होगा. मेहमानों के खाने का खास इंतजाम किया गया है. इंडियन खासकर पंजाबी और इंटेलियन डिशेज का इंतजाम है.
रणवीर की कज‍िन ने शेयर की मेंहदी पार्टी की तस्वीर
आज, दीप‍िका की बहन अनीशा ने खुद को लड़की वाला बताते हुए इंस्टा पर अपना नया बायो पोस्ट किया है. वहीं रणवीर स‍िंह की कज‍िन सौम्या ने बीती रात हुई पार्टी की एक तस्वीर भी शेयर की है. वैसे इस तस्वीर में रणवीर-दीप‍िका की शादी से जुड़ी कोई ड‍िटेल नहीं दी गई है. लेकिन सौम्या इस वक्त इटली में भाई रणवीर की वेड‍िंग के ल‍िए पहुंचीं हुई हैं. ऐसे में ये पार्टी की तस्वीर सोशल मीड‍िया पर वायरल हो रही है.
मंडप में ऐसा इंतजाम
वेडिंग वेन्यू को शानदार तरीके से सजाया गया है. खासतौर से मंडप को दीपिका के पसंदीदा फूलों से डेकोरेट किया गया है. दीपिका को वाटर लिली के फूल बहुत पसंद हैं.
मेहंदी में इमोशनल हुईं दीपिका
इटली के लेक कोमो में 13 नवंबर को कपल की संगीत और मेंहदी सेरेमनी की धूम रही. वहीं दीपिका अपनी मेहंदी सेरेमनी में काफी भावुक हो गईं. उनकी आंखों में आंसू थे. जब दीपिका इमोशनल हुईं तो रणवीर सिंह उनका सहारा बनते नजर आए. उस वक्त रणवीर सिंह ने उनकी हिम्मत बढ़ाई. रणवीर उनके पास आए और अपनी लेडी लव को टाइट हग किया. रणवीर ने ये सुनिश्चित किया कि दीपिका वापस से स्माइल करें.
दीपवीर की शादी में ऐसे किया जा रहा मेहमानों का स्वागत
फिल्मफेयर ने अपनी एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया कि दीपिका-रणवीर की शादी में आने वाले मेहमानों का स्वागत खास अंदाज में किया गया. शादी में आने वाले हर मेहमान का स्वागत हाथ से लिखे कार्ड के जरिए किया गया. सभी मेहमानों को स्वागत करने का अंदाज पसंद आया है.
कैसा रहा दीपिका-रणवीर का संगीत?
संगीत पार्टी की कोई भी तस्वीर सामने नहीं आ पाई है. लेकिन पार्टी की शान रहीं सिंगर हर्षदीप कौर ने कुछ देर पहले इंस्टा पर अपनी फोटो शेयर की है. हर्षदीप ने अपनी तस्वीर शेयर कर बताया कि उनका दिन कैसा रहा. कैप्शन में उन्होंने लिखा- What a beautiful day 🌻. प्राइवेट वेडिंग की वजह से जहां दीपवीर के फैंस को शादी से जुड़ी कोई खबर नहीं मिल पा रही है, ऐसे में हर्षदीप का ये कैप्शन काफी कुछ कहता है.
संगीत में रणवीर ने गाया दीपिका के लिए गाना
संगीत और मेहंदी फंक्शन में जमकर मस्ती और डांस धमाल हुआ. पार्टी में रणवीर सिंह फुल मूड में थे. अपने मस्तमौला अंदाज के लिए मशहूर रणवीर सिंह काफी एक्साइटेड नजर आए. उन्होंने फिल्मी स्टाइल में दीपिका की एंट्री की. उन्होंने दीपिका के लिए फिल्म गुंडे का गाना ”तूने मारी एंट्री” गाया. इसके अलावा पुराना हिट सॉन्ग ”ओ हसीना जुल्फों वाली” पेश किया.
फंक्शन का बीमा
वहीं सरकारी बीमा कंपनी ओरिएंटल इंश्योरेंस (ओआईसी) ने इनकी शादी के वेन्यू का इंश्योरेंस किया है. इटली में होने वाली शादी को इस पॉलिसी के अंतर्गत कवर किया गया है. इस पॉलिसी के तहत दीपिका रणवीर की शादी को पांच दिनों (12-16) तक चोरी, विस्फोट, विमान यात्रा, भूकंप, पानी, बाढ़, तूफान और आग से हुई क्षति को कवर किया जाएगा. कवर में ज्वैलरी भी शामिल है.
एक दिन का किराया 24 लाख रुपये
रिपोर्ट्स के मुताबिक जहां शादी हो रही है उस लग्जरी प्रोपर्टी में एक कमरे का न्यूनतम किराया 400 यूरो (करीब 33,000 रुपये) है. प्रॉपर्टी में 75 कमरे हैं. इस हिसाब से देखें तो दीपिका रणवीर रोजाना प्रॉपर्टी के किराए के रूप में 24,75,000 रुपये खर्च कर रहे हैं. एक हफ्ते के लिए दोनों 1,73,25,000 रुपये किराए में खर्च करेंगे.
लेक कोमो में कब तक रहेंगे दीपवीर
दोनों शादी के बाद 16 नवंबर तक लेक कोमो में रह सकते हैं. कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक़ शादी के फंक्शन और दूसरी चीजों के लिए बीमा कराया गया है. बीमा की समयावधि 12 से 16 नवंबर तक की है.
Please follow and like us: