राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, बोले-पांच साल में हमने 3 बार एयर स्ट्राइक की, दो की ही जानकारी दूंगा

नई दिल्ली, (PNL) : पुलवामा हमले के बाद हुई एयर स्ट्राइक पर चल रही सियासत अभी थमी भी नहीं थी कि केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बड़ा बयान दिया है. कर्नाटक के मेंगलुरु में रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि पांच साल में हमारी सेना ने तीन बार अपनी सीमा से बाहर जाकर एयर स्ट्राइक की. जिनमें से उन्होंने दो एयर स्ट्राइक की जानकारी देने की बात भी कही.
गृहमंत्री राजनाथ ने कहा कि जब पाकिस्तान से आए आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के उरी में हमारे सोए हुए जवानों पर हमला किया, जिसमें 17 जवान शहीद हो गए थे, तब हमने पहली बार अपनी सीमा लांघकर एयर स्ट्राइक की, वहीं दूसरी बार ऐसी ही एयर स्ट्राइक सेना ने पुलवामा हमले के बाद की. हालांकि उन्होंने तीसरी स्ट्राइक के बारे में जानकारी नहीं दी.
हालांकि इससे पहले उरी हमले के बाद आतंकवादियों पर हुए ऑर्मी ऑपरेशन को सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कहा था. तत्कालीन सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने बातचीत में कहा था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में अंजाम दी गई 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक अपने तरह की पहली सैन्य कार्रवाई थी, जिसे राजनीतिक मंजूरी मिली थी.
पीएम मोदी का पाकिस्तान पर हमला
इससे पहले यूपी के नोएडा में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी एयरस्ट्राइक के बहाने पाकिस्तान पर जमकर हमला किया. पीएम मोदी ने कहा था पुलवामा हमला हुआ तो भारत के वीरों ने शौर्य का जो काम किया वैसा दशकों तक नहीं हुआ. हमारे वीरों ने आतंकियों को उनके घर में घुस के मारा है. हमले के बाद पाक ने सीमा पर पूरी तैयारी कर ली थी, लेकिन हम ऊपर से चले गए. साथ ही उन्होंने एयरस्ट्राइक के सबूत मांगने वालों पर भी जमकर निशाना साधा.
Please follow and like us: