राहुल गांधी बोले-लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ता बांटेंगे टिकट, मैं सारे पैराशूट काट दूंगा

नई दिल्ली, (PNL) : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को मेवाड़ के डुंगरपुर में सागवाड़ा पहुंचे. यहां उन्होंने जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता पार्टी की रीढ़ है. ये कार्यकर्ता लाठी खाता है, डंडे खाता है लेकिन बाद में कोई नेता पैराशूट से आकर टिकट ले जाता है. उन्होंने कहा कि अब कांग्रेस का कार्यकर्ता तय करेगा कि उम्मीदवार कौन होगा और इस पैराशूट को काटने का काम मैं खुद करूंगा.
राफेल विमान सौदे के मामले में मोदी सरकार पर हमला करते हुए राहुल ने कहा 126 हवाई जहाज खरीदने के लिए यूपीए सरकार ने 526 करोड़ रुपये में एक हवाई जहाज खरीदना तय किया. लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए कांट्रैक्ट में 1600 करोड़ रुपये का रेट रखा. उन्होंने आरोप लगाया कि अनिल अंबानी ने अपनी पूरी जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया, मगर मोदी जी ने रक्षा मंत्री से बिना पूछे अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट दे दिया.
डेढ़ महीने में दूसरी बार राजस्थान के दौरे पर आए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मेवाड़ में प्रधानमंत्री वसुंधरा राजे और राजस्थान सरकार पर जमकर बरसे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि गली-गली में शोर है देश का चौकीदार चोर है. बार-बार इस नारे को दोहराया राहुल गांधी ने और भीड़ भी इस नारे को दोहराने लगी. राहुल गांधी ने राफेल डील को बताते हुए यह नारा लगाया और जनता के बीच एक बार फिर से राफेल डील को समझाया.
इसके बाद राहुल गांधी विजय माल्या के मामले पर कहा कि 9000 करोड़ रुपए का चोर देश के वित्त मंत्री से यह कह कर गया कि मैं जा रहा हूं. यह मैं नहीं कह रहा हूं खुद अरुण जेटली कह रहे हैं कि माल्या मुझसे मिलकर गया है, लेकिन देश का चौकीदार इस पर मौन है. राहुल गांधी ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनी तो किसानों के कर्ज माफ होंगे और लोगों को रोजगार मिलेगा.
राहुल गांधी ने कहा कि वह लोगों से झूठ नहीं बोलेंगे कि उनके खातों में 15 लाख डालेंगे. वही बोलने आए हैं जो कर सकते हैं. राहुल गांधी ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी अपने 5-10 अमीर मित्रों के लिए बुलेट ट्रेन लेकर आ रहे हैं, बुलेट ट्रेन में जितना पैसा खर्च किया जा रहा है उसके आगे से आधे पैसे में राजस्थान के किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा.
राहुल गांधी ने कहा कि इस बार राजस्थान की जनता यह तय कर चुकी है कि कांग्रेस को जीताना है. चाहे राजस्थान में किसी को लेकर आएं मोदी को लेकर आएं या फिर सिंधिया जी के भरोसे लड़ें या फिर उनके पैसे के भरोसे लड़े,लेकिन यह जीत नहीं सकते हैं. एक तस्वीर आई थी जिसमें मोटरसाइकिल पर सचिन पायलट आगे बैठे थे और अशोक गहलोत जी पीछे बैठे थे इन दोनों की दोस्ती ने तय कर दिया है कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनेगी.
आखिर में जब सभा खत्म हुई तो राहुल गांधी ने पिछली बार की जयपुर की रैली की तरह बांसवाड़ा के सागवाड़ा की रैली में भी दोनों का हाथ जुड़वा कर उठाया. रैली में पहुंचने से पहले राहुल गांधी ने गायत्री पीठ में पूजा-अर्चना की. सागवाड़ा की रैली कांग्रेस के लिए बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि पिछले चुनाव में मेवाड़ से कांग्रेस का पत्ता साफ हो गया था, यह आदिवासी बहुल इलाका है जहां पर कांग्रेस हमेशा से मजबूत रही है. कांग्रेस की सभा में आई भीड़ को देखकर कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता काफी उत्साहित थे.
Please follow and like us: