पंजाब स्टेट लॉटरी ने बदली किस्मत, होमगार्ड की बेटी और अलमारियां ठीक करने वाला बना करोड़पति

बठिंडा, (PNL) : पंजाब होमगार्ड जवान की बेटी लखविंदर कौर को दिवाली बंपर लॉटरी में डेढ़ करोड़ रुपए मिलने की खबर मिलते ही पूरा परिवार खुशी से झूम उठा. कौर की खुशी में उसके गांव वाले भी शामिल हो गए हैं.
गरीब परिवार की लड़की लखविंदर कौर दिवाली के दिन अपनी मां के साथ बठिंडा सामान खरीदने गई थी. वापस जाते समय उसने बस स्टैंड के अंदर लॉटरी निकलने की खबर सुनी. मां-बेटी ने 200 रुपए का एक टिकट खरीद लिया. उन्हें जरा भी उम्मीद नहीं थी कि मात्र दौ सौ रुपए की लॉटरी उन्हें करोड़पति बना देगी.
कौर का सपना एक छोटा घर बनाने का है. परिवार में गरीबी के चलते वह अपनी पढ़ाई का खर्च भी नहीं चुका पा रही थी. लॉटरी के पैसे से पढ़ाई पूरी कर वह बैंक मैनेजर बनना चाहती है. लॉटरी निकलने की खबर गांव वालों को जैसे मिली, चारों ओर जश्न का माहौल बन गया. उसके घर में बधाई देने वालों का तांता लग गया है. कौर के पिता पंजाब पुलिस में होमगार्ड हैं और गरीब परिवार के लिए पहली बार खरीदी लॉटरी उनके लिए खुशी और सपने पूरे होने की उम्मीद लेकर आई है.
एक और शख्स मोहन लाल की भी डेढ़ करोड़ रुपए की लॉटरी निकली है. मोहन लाल काफी गरीब परिवार से है और गांव-गांव में जाकर गार्डर, अलमारियां ठीक करने का काम करता है. मोहन लाल कई साल से लॉटरी खरीद रहा था लेकिन अब तक उसे कामयाबी नहीं मिली थी. दिवाली पर उसकी लॉटरी निकल गई.
दिवाली बंपर जितने वाले मोहन लाल ने बताया कि वह बहुत खुश है कि उसकी लॉटरी निकली है. उसके घर के हालात काफी नाजुक हैं. उसे उम्मीद है कि इस पैसे से वह अपने घर-परिवार की हालत अब सुधार लेगा.
Please follow and like us: