उम्मीदवारों को लेकर पंजाब कांग्रेस का हाईकमान के साथ फंसा पेंच, अभी सिर्फ तीन सीटों के होंगे प्रत्याशी घोषित

संदीप साही
चंडीगड़, (PNL) : लोकसभा चुनाव में उम्मीदवारों को लेकर इस बार कांग्रेस कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहती है। पता चला है कि पंजाब में प्रत्याशियों को लेकर पंजाब कांग्रेस और हाईकमान के बीच पेंच फंस गया है। संभावित उम्मीदवार और पंजाब कांग्रेस चाहती है कि कि जल्द से जल्द टिकटों का ऐलान किया जाए, लेकिन कांग्रेस की तरफ से करवाए गए सर्वे के अनुसार टिकटों में देरी करना सही रहेगा।
सूत्र बताते हैं कि कांग्रेस अभी सिर्फ जालंधर, अमृतसर और लुधियाना की सीटों का ऐलान ही करेगी। बताया जा रहा है कि अप्रैल के पहले हफ्ते इन तीन सीटों के उम्मीदवारों का ऐलान हो जाएगा। सभी जगह से मौजूदा सांसदों को ही टिकट देने की बात कही जा रही है। आपको बता दें कि इस समय जालंधर से संतोख सिंह चौधरी, लुधियाना से रवनीत सिंह बिट्टू और अमृतसर से गुरजीत
औजला सांसद है।
कांग्रेस के सूत्र बता रहे हैं कि बठिंडा, फिरोजपुर और गुरदासपुर सीट पर उम्मीदवारों का ऐलान देरी से होगा। क्योंकि फिरोजपुर से अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल खुद मैदान में उतरना चाहते हैं जबकि बठिंडा से उनकी पत्नी केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल चुनाव लड़ती है। इस कारण इन दोनों सीटों पर कांग्रेस को कड़ी टक्कर देने वाला उम्मीदवार चाहिए। इसके अलावा गुरदासपुर से विनोद खन्ना के निधन के बाद बीजेपी किसी फिल्म स्टार को मैदान में उतारना चाहती है। ऐसे में कांग्रेस पहले बीजेपी के उम्मीदवार के ऐलान का इंतजार करेगी और फिर मौजूदा सांसद सुनील जाखड़ या किसी अन्य उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेगी।
Please follow and like us: