पुलवामा जैसे हमले की साजिश विफल, आतंकियों ने सड़क पर बिछाया विस्फोटक, जवानों के काफिले के बाद हुआ ब्लास्ट

पुलवामा, (PNL) : जम्मू कश्मीर के पुलवामा में एक बड़ी आतंकी साजिश विफल हो गई है। पुलवामा में एक हफ्ते के बाद दक्षिण कश्मीर के त्राल में एक रहस्यमयी तरह से आईईडी (improvised explosive device) धमाके की खबर आई है। धमाका आज सुबह हुआ है। इस धमाके में एक घर के आंशिक तौर पर क्षतिग्रस्त होने की खबर है। इस धमाके के चलते एक शख्‍स घायल भी हो गया है।
माना जा रहा है कि ये आईईडी आतंकियों ने सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए प्लांट किया था। खबरों के मुताबिक आतंकियों के निशाने पर यहां से गुजनरे वाली पेट्रोलिंग टीम थी। लेकिन समय से पहले ही विस्‍फोट हो गया। देर रात 3 बजे हुए इस विस्‍फोट के चलते इलाके में तनाव फैल गया। बता दें कि 14 फरवरी को पुलवामा में ही एक ब्‍लास्‍ट में 49 से अधिक जवानों की जान गई थी।
बताया जा रहा है कि आतंकी इस ब्‍लास्‍ट के जरिये 14 फरवरी की तरह ही सुरक्षाबलों के काफिले पर हमला करना चाहते थे। लेकिन यह धमाका सुरक्षाबलों के वहां से गुजरने से पहले ही हो गया। धमाके के बाद जम्‍मू और कश्‍मीर पुलिस ने मौके पहुंचकर जांच-पड़ताल शुरू कर दी है।
पहले आई खबरों में इसे आईईडी ब्लास्ट कहा गया था और माना गया कि इसे पेट्रोलिंग के लिए निकलने वाले सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के मकसद से बिछाई गई थी। हालांकि डीआईजी अतुल गोयल ने कहा कि इसे आईईडी धमाका नहीं कहा जा सकता। यह धमाका तड़के 3 बजे हुआ। पुलिस धमाके को लेकर जांच कर रही है। इलाके में आवाजाही रोक लगा दी गई है। धमाके के बारे में जांच की जा रही है।
Please follow and like us: