प्रयागराज से वाराणसी के लिए बोट यात्रा पर निकली प्रियंका गांधी, तीन दिन में 140 किमी का सफर करेंगी तय

प्रयागराज, (PNL) : कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज से उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 के लिए प्रचार अभियान शुरू कर रही हैं। अपने प्रचार का आगाज प्रियंका गांधी वाड्रा प्रयागराज से कर रही हैं। इसका नाम गंगा यात्रा है। इस दौरान प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रयागराज के लेटे हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस दौरान अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरि के साथ अन्य लोग भी मौजूद रहे।
मनिया घाट पर तेज धूप में पिछले कई घंटों से प्रियंका का इंतजार हो रहा था। हाथों में फूल माला लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता प्रियंका की एक झलक को बेताब दिख रहे थे। कार्यक्रम के अनुसार नाव की छत पर प्रियंका छात्रों से सांची बात करेंगीं।
बता दें कि प्रियंका प्रयागराज से गंगा में बोट यात्रा करते हुए वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी जाएंगी। प्रियंका की यह बोट यात्रा तीन दिन में करीब 140 किलोमीटर की होगी। अपनी इस यात्रा के जरिए प्रियंका गांधी पीएम मोदी को भी सीधे तौर पर जवाब देंगी। साथ ही इस यात्रा के दौरान वह मंदिर दर्शन भी करेंगी।
प्रियंका अपनी इस गंगा यात्रा के दौरान कई मंदिरों में दर्शन करेंगी। विभिन्न स्थानों पर कार्यकर्ताओं और समाज के अलग-अलग वर्गों के लोगों से मुलाकात भी करेंगी। लगभग 140 किलोमीटर लंबी यात्रा की शुरूआत वह आज से प्रयागराज के मनइया घाट से करेंगी। इसका समापन 20 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होगा। प्रियंका वाराणसी के निकट दमदमा में एक स्वागत कार्यक्रम में भाग लेंगी।
बता दें कि ढाई साल के अंदर प्रियंका का प्रयागराज का यह दूसरा दौरा है। इसके पहले वह 21 नवंबर 2016 को प्रयागराज आ चुकी हैं। तब सोनिया और राहुल गांधी भी साथ पहुंचे थे। आनंद भवन में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी पर फोटो एग्जीबिशन देखने के साथ तीनों ने कमला नेहरू ट्रस्ट की मिटिंग में शिरकत की थी। सक्रिय राजनीति में उतरने के बाद यह प्रियंका का प्रयागराज का पहला दौरा है।
प्रियंका की इस हाइप्रोफाइल यात्रा को देखते हुए प्रशासन ने काफी सतर्कता के साथ मंजूरी दी है। कुल 25 शर्तों के साथ जिला मजिस्ट्रेट कार्यालय ने अनुमति दी है। प्रियंका को जल और सड़क मार्ग से जाने की अनुमति दी गई है। प्रियंका के काफिले में दो लाउडस्पीकर और दस वाहनों के शामिल होने को मंजूरी दी गई है। सुरक्षा का जिम्‍मा एसपीजी के पास रहेगा।
Please follow and like us: