IND vs WI :18 साल के पृथ्वी शॉ ने पहले ही टेस्ट में ठोका शानदार शतक

नई दिल्ली, (PNL) : भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जा रहा है. पृथ्वी शॉ ने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में ही शानदार शतक जड़ दिया है. वह डेब्यू टेस्ट में शतक लगाने वाले भारत के सबसे युवा बल्लेबाज हैं. पृथ्वी ने 99 गेंदों में अपना पहला टेस्ट शतक लगाया है, लेकिन वह 134 रन बनाकर आउट हुए हैं।
वहीं पृथ्वी डेब्यू मैच में सबसे तेज शतक जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं. पृथ्वी शॉ से आगे उनके हमवतन शिखर धवन और वेस्टइंडीज के ड्वेन स्मिथ हैं. टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही और महज 3 रन के कुल स्कोर पर लोकेश राहुल पवेलियन लौट गए. उन्हें शेनॉन गैब्रिएल ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया. राहुल शून्य पर आउट हुए.
पृथ्वी शॉ टेस्ट में डेब्यू करते हुए सबसे कम उम्र में अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड अब्बास अली बेग के नाम था, जिन्होंने 1959 में 20 साल 131 दिनों की उम्र में इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर टेस्ट में अर्धशतक बनाया था.
पृथ्वी शॉ का डेब्यू
18 साल के पृथ्वी शॉ का यह डेब्यू मैच है. शॉ भारत की तरफ से टेस्ट कैप पहनने वाले 293वें खिलाडी हैं. शॉ 14 प्रथम श्रेणी मैच खेलने के बाद राष्ट्रीय टीम में आ रहे हैं. शॉ की कप्तानी में ही भारत ने इसी साल अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीता था. शॉ ने पिछले साल इसी मैदान पर रणजी ट्रॉफी में पदार्पण किया था और शतक बनाया था. उन्हें इसी मैदान पर अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करने का मौका मिला है.
Please follow and like us: