जालंधर के डीसीपी रह चुके एक पुलिस अधिकारी लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव, पढ़ें

संदीप साही
जालंधर, (PNL) : कमिश्नरेट में डीसीपी रह चुके एक पीपीएस अधिकारी जल्द ही राजनीति में कूद सकते हैं। बताया जा रहा है कि वह कभी भी कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं और पार्टी उन्हें फरीदकोट से लोकसभा टिकट दे सकती है। उक्त अधिकारी का गांव फरीदकोट जिले में पड़ता है। अभी ये सारा मामला हाईकमान के पास पैंडिंग है, क्योंकि पार्टी अंदरखाते हर विरोध को देख-परख रही है।
वह जालंधर में बतौर डीसीपी भी लंबे समय तक सेवा दे चुके है। इससे पहले वह बतौर एसपी और डीएसपी भी जालंधर रह चुके हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं के साथ उनकी अच्छी पहचान है, जिस कारण उन्हें टिकट देने का आश्वासन दिया गया है। उक्त अधिकारी की नौकरी भी महज छह महीने ही रह गई। अगर कांग्रेस उन्हें टिकट देती है तो वह इस्तीफा देने के बाद पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं।
हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि पार्टी उन्हें टिकट देती है या नहीं। फिलहाल फरीदकोट से इस समय आम आदमी पार्टी के साधु सिंह सांसद है। 2014 के चुनाव में साधु सिंह ने अकाली दल की परमजीत कौर गुलशन को हराया था जबकि तीसरे नंबर पर कांग्रेस के जोगिंदर सिंह रहे थे। इस बार कांग्रेस की टिकट की रेस में मोहम्मद सदीक और कुलदीप सिंह वैद फिलहाल आगे हैं, लेकिन उक्त अधिकारी के राजनीति में कूदने की जालंधर पुलिस में खासी चर्चा है।
Please follow and like us: