कर लो बात : दस दिन भी नहीं टिकी मोदी सरकार की राहत, बराबर हुए डीजल के दाम

नई दिल्ली, (PNL) : पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है. सोमवार को भी ईंधन के दाम बढ़े हैं. आज दिल्ली में पेट्रोल के दाम तो नहीं बढ़े हैं, लेकिन डीजल की कीमत 8 पैसे बढ़ी है. सोमवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 82.72 रुपये प्रति लीटर हो गई है. डीजल की बात करें तो यह भी 8 पैसे महंगा हुआ है. इस बढ़त के साथ यह 75.46 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गया है.
मुंबई की बात करें तो यहां पर आपको एक लीटर पेट्रोल 88.18 रुपये प्रति लीटर का मिल रहा है. वहीं, डीजल यहां 79.11 के स्तर पर पहुंच गया है. देश की आर्थ‍िक राजधानी में डीजल की कीमतों में 9 पैसे की बढ़ोतरी हुई है. हालां‍क‍ि पेट्रोल का दाम कल के ही स्तर पर बना हुआ है.
सोमवार को भी बढ़े दाम
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री की इस बैठक से पहले ही सोमवार को फिर डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई. आपको बता दें कि 5 अक्टूबर को केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल के दाम में 2.5 रुपये की कटौती की थी, इसके अलावा कई राज्य सरकारों ने भी ऐसा ही किया था. हालांकि, तब से अब तक लगातार जिस तरह पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़े हैं उससे वह कटौती लगभग पूरी ही हो गई है.
बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में अगस्त महीने से ही लगातार बढ़ोतरी जारी है. केंद्र सरकार की तरफ से आम आदमी को पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों से राहत दिलाने के लिए कदम उठाए गए, लेक‍िन उसका भी फायदा मिलता नजर नहीं आ रहा है.
अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लगातार कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. कच्चे तेल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी का ही असर है कि देश में ईंधन लगातार महंगा होता जा रहा है. पीएम मोदी पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच तेल कंपनियों के साथ आज बैठक करने वाले हैं. इस बैठक में ईरान प्रतिबंध के बाद इस देश से तेल खरीदने और तेल की कीमतें बढ़ने से पड़ने वाले असर को लेकर चर्चा होगी.
Please follow and like us: