2 हिस्सों में बंटी 90 की स्पीड पर दौड़ रही भारतीय ट्रेन, 9 डिब्बे इंजन से अलग हुए, बड़ा हादसा टला

मुंबई, (PNL) : वीरवार सुबह-सुबह एक बड़ा रेल हादसा टल गया. पटरी पर दौड़ती ट्रेन दो हिस्सों में बंट गई. इंजन से साथ 3 डिब्बे जुड़े रह गए और बाकी 9 डिब्बे पीछे छूट गए. यह मामला मुंबई का है और जांच के आदेश दे दिए गए हैं.
दरअसल मंगलवार की सुबह मनमाड से मुंबई आ रही पंचवटी सुपरफास्ट एक्सप्रेस अचानक दो हिस्सों में बंट गई. ट्रेन के इंजन से जुड़े 3 कोच आगे दौड़ते चले गए जबकि बाकी 9 कोच अलग होकर ट्रैक पर रुक गए. हालांकि इस हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है.
यह घटना ठाणे जिले में कल्याण स्टेशन के पास सुबह 8.30 बजे के आसपास हुई. घटना मनमाड-मुंबई पंचवटी एक्सप्रेस ट्रेन की है. इस मामले पर मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुनील उदासी ने कहा कि राहत की बात यह है कि इसमें कोई हताहत नहीं हुआ, लेकिन हम पता करेंगे कि घटना की वजह क्या है.
उन्होंने बताया कि ट्रेन को बाद में इसके बाकी कोचों से जोड़ दिया गया और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस तक की आगे की यात्रा के लिए रवाना कर दिया गया. लेकिन अचानक इस घटना से कुछ देर के लिए लोकल समेत लंबी दूरी के लिए चलने वाली ट्रेन के सेवाओं पर असर पड़ा.
शुरुआती जानकारी के मुताबिक गार्ड की सूझबूझ से ये बड़ा हादसा टल गया. क्योंकि गार्ड को जैसे से कुछ डिब्बे पीछे छूटने की भनक लगी जिसके बाद तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाई गई. और ट्रेन को रोक दिया गया. इस वजह से सैकड़ों यात्री जहां-तहां फंस गए थे. क्योंकि सुबह के वक्त बड़ी संख्या में लोग इस ट्रेन के जरिये ड्यूटी पर जाते हैं.
मध्य रेलवे की ओर से इस घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. हालांकि सूत्रों की मानें तो कपलिंग टूटने के बाद यह हादसा हुआ. अब जांच के बाद ही सही तस्वीर सामने आ पाएगी.
Please follow and like us: