राजौरी में पाक की तरफ से अंधाधुंध फायरिंग, पंजाब का एक जवान शहीद

श्रीनगर, (PNL) : लगातार मार खाने के बावजूद पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। खबर आ रही है कि उसने एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन किया है, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया है और तीन गंभीर रूप से घायल हो गया है। हालांकि पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है। पाकिस्तान की तरफ से की गई फायरिंग में शहीद हुए भारतीय जवान का नाम करमजीत सिंह है। वह पंजाब के मोगा का रहने वाला था।
मिली जानकारी के अनुसार, राजौरी के कैरी सेक्टर में सुबह साढ़े 5 बजे पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर का उल्लंघन लगातार किया जा रहा है। उसने एलओसी पर शैल और मोटर्रा दागना शुरू किया, जिसका जवाब देते हुए भारतीय सेना ने मोर्चा संभालते हुए पाक को उसी की भाषा में जवाब देना शुरू किया, जिसके बाद पाक की तरफ से करीब साढ़े 7 बजे फायरिंग बंद हो गई।
पुलवामा आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान की तरफ से सीजफायर उल्लंघन के मामलों में इजाफा हुआ है। लेकिन सेना की सतर्कता की वजह से पाकिस्तान अपने मकसद में नाकाम साबित हो रहा है। इससे पहले शनिवार को नागरिक क्षेत्रों और भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों पर पाकिस्तान के हमले के खिलाफ भारत की जवाबी कार्रवाई में कम से कम पांच से छह पाकिस्तानी सेना के जवान पिछले 10 दिनों में मारे गए थे।
Please follow and like us: