भारत-पाक के बीच नहीं हो सकता युद्ध, सोचने वाला भी पागल : इमरान खान

नई दिल्ली, (PNL) : पाक‍िस्तानी ह‍िस्से में करतारपुर साहिब कॉरिडोर की आधारशिला बुधवार को रखी गई. इस मौके पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कार्यक्रम में अमन का पैगाम द‍ेते हुए कहा क‍ि दोनों देशों के बीच जंग की सोचना पागलपन है. हमारे दोनों के पास एटमी हथियार हैं, तो इनके बीच जंग हो ही नहीं सकती.
इमरान खान ने कहा कि जब मैं सियासत में आया तो ऐसे लोगों से मिला जो बस अपने लिए ही काम करते थे, आवाम को भूल जाते थे. एक दूसरे किस्म का राजनेता है तो नफरतों के नाम पर नहीं बल्कि काम के नाम पर राजनीति करता था. उन्होंने कहा कि आज जहां पाकिस्तान-हिंदुस्तान खड़े हैं, 70 साल से ऐसा ही हो रहा है. दोनों तरफ गलतियां हुईं लेकिन हम जब तक आगे नहीं बढ़ेंगे, जंजीर नहीं टूटेगी.
इमरान खान ने आगे कहा क‍ि हम एक कदम आगे बढ़कर दो कदम पीछे हट जाते हैं. हममें ये ताकत नहीं आई है कि कुछ भी हो हम रिश्ते ठीक करेंगे. अगर फ्रांस-जर्मनी एक साथ आ सकते हैं, तो फिर पाकिस्तान-हिंदुस्तान भी ऐसा क्यों नहीं कर सकते हैं. हमने भी एक-दूसरे के लोग मारे हैं, लेकिन फिर भी सब भूला जा सकता है. हमेशा कहा जाता था कि पाकिस्तान की फौज दोस्ती नहीं होने देगी, लेकिन आज हमारी पार्टी-पीएम-फौज एक साथ हैं.
Please follow and like us: