कवरेज करने गई दूरदर्शन की टीम पर बड़ा हमला, एक पत्रकार की मौत, दो जवान शहीद

दंतेवाड़ा, (PNL) : छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में अरनपुर में मीडियाकर्मियों पर नक्सली हमले की खबर है. दूरदर्शन की मीडिया टीम पर आतंकियों ने मंगलवार सुबह हमला कर दिया जिसमें एक कैमरामैन की मौत हो गई. उनकी सुरक्षा में लगे दो जवान भी शहीद हो गए. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अरनपुर थाना छेत्र के नीलावाया के जंगलों में दोनों ओर से हो रही मुठभेड़ में जवान फंस गए. एक मीडियाकर्मी समेत दो जवान के शहीद होने की खबर है. दंतेवाड़ा के एसपी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं.
दंतेवाड़ा के एडिशनल एसपी गोरखनाथ बघेल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि कैमरामेन काफी घायल अवस्था में था. उसे प्राथमिक चिकित्सा के लिए जवान ले जा रहे थे कि उसने दम तोड़ दिया. उनके मुताबिक घटनास्थल के लिए हेलीकॉप्टर और सुरक्षा बलों की और कंपनियां रवाना की गई हैं. अरनपुर में हुई इस घटना में और भी स्थानीय लोगों के जख्मी होने की खबर है.
कई लोगों के घायल होने की खबर है. घटनास्थल से लोगों को निकालने और हर जरूरी मदद के लिए 111 बटालियन सीआरपीएफ की टुकड़ी को रवाना कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि हमला उस वक्त हुआ जब दिल्ली दूरदर्शन की एक टीम जंगल के भीतर सुरक्षा बलों के साथ उनकी गतिविधियों का कवरेज करने के लिए पहुंची थी. नक्सलियों ने इस इलाके में चुनाव बहिष्कार की अपील की है. वे पत्रकारों समेत तमाम राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं को अपना निशाना बना रहे हैं.
Please follow and like us: