नवजोत सिंह सिद्धू को मिली जेड प्लस सुरक्षा में क्या है खास, पढ़ें

चंडीगढ़, (PNL) : पंजाब सरकार ने नवजोत सिंह सिद्धू की सुरक्षा बढ़ाते हुए उन्हें जेड प्लस सिक्योरिटी दी है. इस आदेश के बाद उनकी सुरक्षा में लगे 12 पंजाब पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ाकर 24 कर दी गई है. इनमें पंजाब पुलिस के कमांडो भी शामिल हैं. इसके अलावा उन्हें केंद्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल (CAPF) और केंद्रीय ओद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) का सुरक्षा कवर भी दिए जाएंगे. साथ ही कैप्टन सरकार ने एक करोड़ 30 लाख रुपए की कीमत वाली गाड़ी दी है, जिसमें बुलेट प्रूफ बनाने पर 35 लाख रुपये खर्च किए गए हैं.
चिट्ठी में कहा गया था कि नवजोत सिंह सिद्धू को पिछले कुछ दिनों में कई तरह की धमकियां मिली हैं. कई संगठनों ने उन्हें देश विरोधी बताते हुए जान से मारने के लिए इनाम भी घोषित किया है. पंजाब सरकार के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी निर्मलजीत सिंह कलसी ने केंद्र सरकार को लिखी चिट्ठी में कहा है कि पिछले कुछ दिनों में नवजोत सिंह सिद्धू के रिश्ते शिरोमणि अकाली दल (बादल) के साथ काफी खराब हो चुके हैं और अकाली दल ने कई बार नवजोत सिंह सिद्धू की तीखी आलोचना की है.
चिट्ठी में इसके साथ ही लिखा गया है, ‘नवजोत सिंह सिद्धू ने जिस तरह की करप्शन के खात्मे की मुहिम चला रखी है और ड्रग्स माफिया के खिलाफ भी वह लगातार अभियान चलाए हुए हैं ऐसे में उनकी जान को खतरा बढ़ गया है’. इस चिट्ठी में लिखा है कि नवजोत सिंह सिद्धू ने पिछले कुछ दिनों में पंजाब के माझा इलाके में रेत और भूमाफियाओं के खिलाफ भी एक बड़ा अभियान छेड़ रखा है. ऐसे में केंद्र सरकार को उन्हें CISF की सुरक्षा मुहैया करवानी चाहिए. नवजोत सिंह सिद्धू को जेड कवर सिक्योरिटी देने के साथ ही अमृतसर में उनके घर की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है.
Please follow and like us: