पहला वादा पूरा : सीएम बनते ही कमलनाथ ने किया किसानों का कर्ज माफ, फाइल पर किए दस्तखत


भोपाल, (PNL) : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेते हुए कमलनाथ ने पहली फाइल पर दस्तखत किए। यह फाइल किसानों के कर्जमाफी की थी। चुनावी घोषणा पत्र में कांग्रेस ने सरकार बनते ही किसानों के कर्जमाफ का वादा किया था, जिसको निभाते हुए कमलनाथ ने सीएम की कुर्सी पर बैठते ही सबसे पहले वही काम किया।
मिली जानकारी के अनुसार, कमलनाथ ने जिस पत्र पर दस्तखत किए है उसमें किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ करने का आदेश दिया गया है। इसी के साथ इस पत्र में यह भी लिखा है कि 31 मार्च 2018 तक जिस भी किसान पर 2 लाख रुपये का कर्ज है, वह माफ किया जाता है।
इस पत्र में लिखा है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा निर्णय लिया जाता है कि मध्यप्रदेश राज्य में स्थित राष्‍ट्रीयकृत तथा सहकारी बैंकों में अल्पकालीन फसल ऋण के रूप में शासन द्वारा पात्रता अनुसार पात्र पाए गए किसानों के रुपये 2 लाख तक की सीमा तक का दिनाक 31 मार्च 2018 की स्थिति में बकाया फसल ऋण माफ किया जाता है।
सीएम पद की शपथ लेते कमलनाथ ने कहा था कि वे दस दिनों से पहले ही किसानों का कर्ज माफ करेंगे। कमलनाथ ने कहा था कि 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा। मैंने इसको लेकर अधिकारियों के साथ बैठक भी की है। हम दस दिनों से पहले ही तय कर लेंगे। बैंक बिजनेसमैनों का कर्ज माफ कर रहे हैं तो किसानों का कर्ज माफ क्यों नहीं किया जा सकता।
Please follow and like us:
error

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Punjabi News App, iOS Punjabi News App Read all latest India News headlines in Punjabi. Also don’t miss today’s Punjabi News.