लोकसभा चुनाव से पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का बड़ा बयान, बोले-हर हाल में बनना चाहिए राम मंदिर

नागपुर, (PNL) : लोकसभा चुनाव से पहले राम मंदिर को लेकर सियासत खूब हो रही है. शिवसेना के बाद अब राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने कहा है कि राम मंदिर के लिए सरकार को कानून लाना चाहिए. आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने आज कहा, ”राष्ट्र के ‘स्व’ के गौरव के संदर्भ में अपने करोड़ों देशवासियों के साथ श्रीराम जन्मभूमि पर राष्ट्र के प्राणस्वरूप धर्म मर्यादा के विग्रहरूप श्रीरामचन्द्र का भव्य राममंदिर बनाने के प्रयास में संघ सहयोगी है.”
विजयदशमी के अवसर पर अपने संबोधन में उन्होंने कहा, ”श्रीराम मंदिर का बनना स्वगौरव की दृष्टि से आवश्यक है, मंदिर बनने से देश में सद्भावना व एकात्मता का वातावरण बनेगा.” भागवत ने कहा, ‘राम जन्मभूमि स्थल का आवंटन होना बाकी है, जबकि साक्ष्यों से पुष्टि हो चुकी है कि उस जगह पर एक मंदिर था. राजनीतिक दखल नहीं होता तो मंदिर बहुत पहले बन गया होता. हम चाहते हैं कि सरकार कानून के जरिए (राम मंदिर) निर्माण का मार्ग प्रशस्त करे.’
आपको बता दें कि अयोध्या के राम मंदिर-बाबरी मस्जिद का मामला सुप्रीम कोर्ट में है. विपक्षी दलों और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) समय-समय पर सुप्रीम कोर्ट की दुहाई देते हुए यह कहती रही है कि अदालत के फैसले के आधार पर निर्णय लिया जाएगा.
Please follow and like us:
error: Content is protected !!