पीएम को भारत माता की नहीं अनिल अंबानी, नीरव मोदी की जय बोलना चाहिए-राहुल गांधी, पीएम बोले-इन्हें शर्म आनी चाहिए

नई दिल्ली, (PNL) : देश में 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव निर्णायक दौर में पहुंच रहे हैं. 7 दिसंबर को राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव होने के साथ पांचों राज्यों में चुनाव संपन्न हो जाएंगे. चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी और कांग्रेस रैलियों के जरिए एक दूसरे पर जमकर हमलावर हैं. पीएम मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी दोनों राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान मौजूद थे. अब चुनाव प्रचार में भारत माता के नाम पर नया विवाद खड़ा होता दिख रहा है.
पहले राहुल गांधी ने राजस्थान के अलवर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम मोदी हर भाषण से पहले ‘भारत माता की जय’ बोलते हैं. इसके बजाए उन्हें ‘अनिल अंबानी की जय, मेहुल चोकसी की जय, नीरव मोदी की जय, ललित मोदी की जय’ कहना चाहिए. अगर आप भारत माता की जय कहते हैं तो आप हमारे किसानों को कैसे भूल सकते हैं.
वहीं उनके इस बयान पर पीएम मोदी ने पलटवार किया है और राजस्थान के सीकर में एक रैली के दौरान कहा कि कांग्रेस एक फतवा लेकर आई है कि मुझे रैलियों की शुरुआत में भारत माता की जय नहीं बोलना चाहिए, वो इसके लिए मना कैसे कर सकते हैं? उन्हें तो इस तरह की बात बोलने के लिए भी शर्म आनी चाहिए. उनका ये कहना अपनी मातृभूमि के लिए उनका अनादर दिखाता है. हमारे लिए तो भारत माता ही सब कुछ है.
मोदी ने कहा, ‘‘भारत माता की जय बोलकर मेरे देश के जवान दुश्मनों के छक्के छुड़ा देते हैं. भारत माता की जय बोलकर मेरे देश के जवान सर्जिकल स्ट्राइक से दुश्मनों के दांत खट्टे कर हिन्दुस्तान की धरती पर लौट आते हैं. क्या चुनाव में पराजय देखते हैं, इसलिए आप भारत माता का अपमान करने पर तुले हैं.’’
उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस के नामदार को कहना चाहता हूं, कान खोलकर सुन लो, आप जिम्मेदार पार्टी के अध्यक्ष हैं और अध्यक्ष के नाते आपके मुंह से भारत माता की जय का विरोध आपको शोभा नहीं देता है. आपकी ये बातें सवा सौ साल की कांग्रेस के इतिहास के लिए कलंक बन रही हैं. ’’
Please follow and like us: