गुरदासपुर में गरजे मोदी, बोले-कांग्रेस ने सिख दंगों के आरोपियों को सीएम बनाया, पढ़ें रैली की पूरी खबर

गुरदासपुर, (PNL) : पंजाब के गुरदासपुर में रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सिर्फ झूठ और धोखाधड़ी की राजनीति कर रही है। इनका इतिहास राष्ट्रीय सुरक्षा से खिलवाड़ का रहा है और ये आज भी सेना को कमजोर करने के लिए झूठ फैला रहे हैं, आज भी वंदे मातरम और भारत माता की जय का विरोध कर रहे हैं। हजारों सिख भाइयों बहनों की हत्या का इतिहास जिनका रहा हो और जिन्होंने सिख दंगों के आरोपियों को मुख्यमंत्री पद का पुरस्कार दिया है। उनसे पंजाब को बचना होगा।
पीएम मोदी ने कहा कि अकाली दल और बीजेपी कंधे से कंधा मिलाकर पंजाब के विकास के लिए काम कर रहे है। देश को मजबूत करने में हमारी सरकार जुटी है। गुरदासपुर तो बाबा नानक की धरती है। 550वीं जयंती पर गुरुनानक जी के संदेश को दुनिया को कोने-कोने तक पहुंचाया जाएगा। देश के सभी राज्यों के अलावा दुनिया भर में समारोह का आयोजन किया जाएग।
उनके जुड़े तीर्थस्थलों तक बेरोकटोक जा सके. इसके लिए प्रयास हो रहे हैं। सात दशक पहले हमें उस पवित्र स्थान से दूर कर दिया गया था। उस समय की सरकार ने आस्था के इस पवित्र तीर्थ को अपने पास नहीं रख पाई। देश की भावना को देखते हुए एनडीए की सरकार ने करतारपुर कॉरिडोर बनाने का ऐतिहासिक फैसला लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस झूठे वादों से किसानों को ठग रही है।
कर्जमाफी के कारण 2009 में किसानों ने कांग्रेस पर भरोसा कर लिया। उस भरोसे की सजा आज भी किसान भुगत रहा है। 2008-09 में किसानों पर 6 लाख करोड़ का कर्ज था। कांग्रेस ने सिर्फ 60 हजार करोड़ का कर्ज माफ किया. पंजाब में भी कांग्रेस की स्थिति वैसी ही है। विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस ने वादा किया था कि 10 हजार करोड़ का कर्ज माफ करेंगे, लेकिन डेढ़ साल बाद सच्चाई क्या है? कांग्रेस मान रही है कि उसने अभी तक सिर्फ 3400 करो़ड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। कांग्रेस ने जैसे गरीबी हटाओ के नारे से देश को ठगा, अब कर्जमाफी के नाम पर ठग रही है।
Please follow and like us: