दस लाख रुपए रिश्वत लेने के आरोप में कांग्रेस विधायक गिरफ्तार

नई दिल्ली, (PNL) : गुजरात पुलिस ने रिश्वत लेने के आरोप में कांग्रेस विधायक परसोतम साबरिया को गिरफ्तार किया है। परसोतम साबरिया पर मोरबी जिले में टैंकों और छोटी सिंचाई योजनाओं की मरम्मत और पुनर्स्थापन से जुड़े एक घोटाले में कथित तौर पर रिश्वत लेने का आरोप है। स्थानीय पुलिस के मुताबिक ध्रंगधढ़ से विधायक ने स्थानीय स्तर पर या गुजरात विधानसभा में इस मुद्दे को नहीं उठाए जाने के बदले में मुख्य आरोपी से 35 लाख रुपए की मांग की। विधायक ने 10 लाख रुपए ले लिए थे।
इस मामले में मोरबी पुलिस ने विधायक सहित वकील भारत गणेश और विभागीय इंजीनियर सहित चार लोगों को गिरफ्तार किया है। यह घोटाला माइक्रो इरिगेशन डिपार्टमेंट सिंचाई से जुड़ा है। पुलिस के मुताबिक राज्य के सिंचाई विभाग के इंजीनियर से 60 लाख रुपये मांगे और 35 लाख रुपये में मामला तय हुआ। वकील उनके लिए पैसा जुटा रहा था।
मोरबी के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सिंचाई विभाग की ओर से 20 करोड़ रुपये कई प्रोजेक्ट के लिए मंजूर हुए थे। शिकायतों के मुताबिक सामला सामने आया कि कुछ स्थानों पर किसी तरह का काम किए बगैर पैसा निकाल लिया गया। जिसके बाद हमने असिस्टेंट इंजीनियर, एक संविदाकर्मी सहित विधायक और वकील को गिरफ्तार किया है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ के जरिए पुलिस घोटाले के बारे में जानकारियां जुटा रही है। वहीं कांग्रेस ने कहा कि घोटाले में शामिल बीजेपी के बड़े नेता को बचाने के लिए पुलिस द्वारा साबरिया को निशाना बनाने का आरोप लगाया है।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!