शराब कारोबारी ने विधायक कुलबीर जीरा पर लगाए कई गंभीर आरोप, बोले-50 लाख रुपए की मांग कर रहा है, पढ़ें पूरी कांफ्रेंस

फिरोजपुर, (PNL) : शराब व्यवसायी फरमान सिंह ने विधायक कुलबीर सिंह जीरा पर गंभीर आरोप लगाए हैं। फरमान सिंह ने कहा कि जीरा महीना मांग रहे है। पिछले साल 15 लाख दिए थे, अब 50 लाख रुपये मांग रहे हैं। महीना न देने पर गैंगस्टरों से जानलेवा हमला करवा रहे हैं। जीरा का पीए गिन्नी गैंगस्टर है। विधायक हरियाणा से शराब मंगवाकर जीरा में अवैध ब्रांचें खोलकर शराब बेच रहे हैं और फिर धमकी दे रहे हैं।
पत्रकारों से बातचीत में फरमान सिंह ने कहा कि उस पर 2000 शराब की पेटियों का फिरोजपुर सिटी थाने में झूठा मुकदमा दर्ज करवाया गया, जो जांच में झूठा साबित होने पर खारिज हुआ। उन्होंने कहा कि विधायक जीरा ने उनके संबंध आइजी एमएस छीना के साथ जोड़े हैं, जबकि आइजी से उनका कोई दूर-दूर तक संबंध नहीं है। विधायक का पीए गिन्नी सोढ़ी है, जिस पर 2013 में 302 का मुकदमा दर्ज हुआ था। अदालत ने 2015 में उसे भगोड़ा करार दिया था। वह अब चौबीसों घंटे साए की तरह एमएलए के साथ रहता है।
फरमान सिंह ने आरोप लगाया कि जीरा के साथ हमेशा दस गैंगस्टर रहते हैं। उन्होंने कहा कि उनके मोगा, तरनतारन व फिरोजपुर जिले के 14 विधानसभा हलकों में शराब के ठेके हैं। जीरा को छाेड़कर किसी भी विधानसभा हलके में उसे कोई परेशानी नहीं आ रही है। मौजूदा समय में उस पर कोई भी अपराधिक मामला दर्ज नहीं है। उसके बेटे पर भी कुलबीर ने गैंगस्टर से हमला करवाया, जिसमें वह बच गया। इस दौरान फरमान द्वारा कुछ फोटो भी मीडिया को दिखाए गए।
उन्होंने कहा कि एमएलए जीरा के विक्की गौंडर व सेखों जैसे अन्य गैंगस्टरों से गहरे संबंध हैं। पैसे की वसूली के लिए इन गैंगस्टरों को भी उसके घर व दफ्तर भेजा गया। पिछले साल तो 15 लाख रुपये देकर जान छुड़वा ली थी, लेकिन इस बार 50 लाख रुपये मांगे जा रहे हैं, जो कि वह देने में असमर्थ है। 50 लाख रुपये मांगने के संबंध में वह मंगलवार को पुलिस को शिकायत देने जा रहे हैं। इसके अलावा को कोर्ट में एमएलए पर मानहानि का मुकदमा भी दायर करेंगे।
गौरतलब है कि शनिवार को कुलबीर जीरा ने फिरोजपुर में सरपंचों व पंचों के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान वित्त मंत्री व पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में पुलिस पर ही नशे को बढ़ावा देने के आरोप लगाए थे। उन्होंने इसके सुबूत भी पेश किए थे और आरोप लगाया था कि पुलिस ने प्रभावशाली नेताओं व शराब कारोबारियों के केस रद करवाए हैं। इससे सरकार की खासी किरकिरी हो रही है।
Please follow and like us: