भारत की एयर स्ट्राइक में मसूद का आधा परिवार साफ़, दो भाईयों समेत मारे गए ये आतंकी

नई दिल्ली, (PNL) : भारत ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के 6 कैंपों को पूरी तरह से बर्बाद कर दिया है। अब समाचार एजेंसी एएनआई ने कुछ तस्वीरें जारी की हैं, जहां पर भारतीय वायुसेना ने एयर स्ट्राइक की है। बताया जा रहा है कि यह फोटो हमले से पहले की हैं और इन्हीं को निशाना बनाते हुए मिराज 2000 ने सुबह साढ़े 3 बजे ग्वालियर से उड़ान भरी और हमले को अंजाम दिया गया।
समाचार एजेंसी एनआईए ने जो तस्वीरे जारी की है, उनमें साफ दिख रहा है कि यहां पर कुछ देशों के झंड़ों को सड़क पर बनाया गया है। सूत्रों ने बताया कि यह आतंकी इन झंड़ों पर चलते थे। इसमें अमेरिका, ब्रिटेन और इजरायल का झंडा शामिल है। इसके साथ ही दो आतंकियों की फोटो भी जारी की गई है। इसमें एक आतंकी मसूद अजहर का भाई तलहा सैफ है तो दूसरा आतंकी मौलाना अम्मार है, जो अफगानिस्तान और कश्मीर में आतंकी घटनाओं को अंजाम देते थे।
इसके साथ ही बालाकोट हमले में भारत ने IC-814 विमान हाईजैक करने वालों को भी मार गिराया। अभी तक सामने आई जानकारी के अनुसार, मुफ्ती अजहर खान कश्मीरी और इब्रसहिम अहजर जोकि मसूद अजहर का बड़ा भाई भी था, उसको भी मार गिराया है।
आज सुबह साढ़े 3 बजे भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान में घुसकर एक हजार किलो बम गिराए हैं। हालांकि पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ यह कहा जा रहा है कि भारतीय विमान 3 से 4 किलोमीटर अंदर ही घुस पाए और फिर वापस चले गए। लेकिन मिराज 2000 की स्पीड खुद पाकिस्तान के सभी दावों की पोल खोलकर रख दी है। मिराज 2000 की अधिकतम रफ्तार 2,000 किलोमीटर प्रति घंटा है, जिसका सीधा मतलब यह हुआ कि इस विमान को एलओसी से बालाकोट मात्र 60 किलोमीटर दूर है और यहां तक पहुंचने में मात्र 2 मिनट का समय लगेगा।
भले ही पाकिस्तान की ऑर्मी और वहां की सरकार अपने देश के लोगों को गुमराह करने में लगी रहे, लेकिन वह तथ्य को झूठला नहीं सकती। भारतीय वायुसेना ने मात्र 21 मिनट में इस ऑपरेशन को खत्म किया, जिसका सीधा मतलब है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के अंदर जाकर आतंकियों को सबक सीखाया। वहीं भारतीय वायुसेना ने भी जानकारी देते हुए कहा कि पाकिस्तान के बालाकोट पर हवाई हमला किया और यह वह बालाकोट है तो पाकिस्तान के ख़ैबर पख़्तूनख़्वा का हिस्सा है। एबटाबाद से बालाकोट 60 किलोमीटर दूर है। एबटाबाद में ही ओसामा बिन लादेन मारा गया था।
आपको बता दें कि भारत ने पुलवामा हमले के बदला लेते हुए PoK में करीब 1000 किलो बम गिराकर करीब 200 आतंकियों को मार गिराया। वायुसेना के इस ऑपरेशन के लिए 12 मिराज-2000 एयरक्राफ्ट का प्रयोग किया, जिसके बाद आतंकी कैंप पूरी तरह तबाह कर दिए गए। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने ट्वीट कर इस बात की पुष्टि की है कि भारतीय लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा का उल्लंघन किया।
Please follow and like us: