लुधियाना सीट पर बड़ा दांव खेलने की तैयारी में अकाली दल, ये नाम है लिस्ट में

लुधियाना, (PNL) : अकाली दल बादल इस समय लुधियाना लोकसभा सीट को लेकर खासा परेशान चल रहा है। बिक्रम सिंह मजीठिया की तरफ से चुनाव न लड़ने के बयान के बाद अब अकाली दल डा. दलजीत सिंह चीमा पर दांव खेलने की तैयारी में है। लुधियाना में चीमा के नाम की चर्चा भी शुरू हो गई है। जब चीमा से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वैसे उनकी कोई इच्छा नहीं है, लेकिन पार्टी जो फैसला करेगी, वह उन्हें मंजूर होगा। फिलहाल चीमा लुधियाना हलका के आब्जर्वर हैं।
बता दें कि अकाली दल ने अभी तक बठिंडा, फिरोजपुर और लुधियाना सीट का ऐलान नहीं किया है। बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल और फिरोजपुर से सुखबीर सिंह बादल के मैदान में उतरने की चर्चा है। लुधियाना से पहले मजीठिया का नाम चर्चा में था, मगर मजीठिया ने साफ इंकार कर दिया। उसके बाद अकाली दल के वरिष्ठ नेता महेश इंदर सिंह ग्रेवाल और रणजीत सिंह ढिल्लों का नाम सामने आया था।
गौर हो कि 2014 में मनप्रीत सिंह अयाली ने लुधियाना से चुनाव लड़ा था, लेकिन वह तीसरे नंबर पर रहे थे। मौजूदा स्थिति में लुधियाना से अकाली दल का कोई विधायक भी नहीं है। ऐसे में लुधियाना सीट जीतना काफी मुश्किल है। कांग्रेस ने मौजूदा सांसद रवनीत सिंह बिट्टू को टिकट दी है जबकि सिमरजीत सिंह बैंस भी पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस की तरफ से मैदान में उतरे हैं।
Please follow and like us: