लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने इस सीट से उतारा सबसे युवा उम्मीदवार, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

नई दिल्ली, (PNL) : लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। सारे राजनीतिक दल अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रहे हैं। भाजपा ने बेंगलुरु दक्षिण लोकसभा सीट से युवा चेहरे को टिकट दिया है। 28 वर्षीय एल. एस. तेजस्वी सूर्या को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इस सीट से भाजपा के दिवंगत नेता अनंत कुमार सांसद थे। अब यह सीट भाजपा के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई हो गई है। यदि तेजस्वी यह चुनाव जीत जाते हैं तो 17वीं लोकसभा में देश के सबसे युवा सांसद होने का रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो जाएगा।
तेजस्वी सूर्या भाजपा के प्रदेश युवा मोर्चा के मौजूदा महासचिव हैं। वह वकालत के पेशे से जुड़े हैं और कर्नाटक हाईकोर्ट में प्रैक्टिस करते हैं। एबीवीपी से छात्र नेता रह चुके सूर्या भाजपा की राष्ट्रीय सोशल मीडिया टीम के सदस्य भी हैं। खुद प्रधानमंत्री मोदी भी तेजस्वी सूर्या की तारीफ कर चुके हैं। प्रधानमंत्री ने उनकी तारीफ में कहा था कि आप तो तेजस्वी अर्थात सूर्य के समान हैं। सूर्या अनंत कुमार को अपना गुरु मानते हैं। टिकट मिलने के बाद उन्होंने कहा था कि अनंत कुमार मेरे राजनीतिक गुरु हैं।
तेजस्वी प्रखर वक्ता और प्रभावी प्रचारकों में भी शामिल हैं। वह पार्टी के लिए कर्नाटक से बाहर पुणे, चेन्नई समेत कई राज्यों में चुनाव प्रचार अभियानों का जिम्मा संभाल चुके हैं। फ‍िलहाल, देश के सबसे युवा सांसद होने का रिकॉर्ड दुष्यंत चौटाला के नाम है जो 26 साल की उम्र में 16वीं लोकसभा में सांसद बने थे। तब उन्होंने कुलदीप विश्नोई जैसे दिग्गज नेता को हराया था।
Please follow and like us: