जम्मू ग्रेनेड अटैक मामले में पुलिस को बड़ी सफलता, आरोपी गिरफ्तार, हिजबुल मुजाहिदीन से मिले थे ऑर्डर

जम्मू, (PNL) : जम्मू के बस स्टैंड पर ग्रेनेड से हमला करने वाले आरोपी की पहचान करके उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मनीष सिन्हा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि ग्रेनेड फेंकने वाले की पहचान यासिर भट्ट के रूप में हुई है और उसे हिजबुल मुजाहिदीन की ओर से हमला करने के ऑर्डर मिले थे। बता दें कि इस हमले में कुल 32 लोग घायल हो गए हैं।
आईजी मनीष सिन्हा ने आरोपी की गिरफ्तारी के बाद कहा, ‘कई टीमें इनपुट्स पर काम करने के लिए लगाई गई थीं। सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की पड़ताल और चश्मदीदों से मौखिक पूछताछ के आधार पर हमने एक संदिग्ध की पहचान की। उसका नाम यासिर भट्ट है, उसने अपना अपराध कबूल किया है और उसे गिरफ्तार भी कर लिया गया है।’
‘हिजबुल कमांडर ने आरोपी को दिए हमले के आदेश’
मनीष सिन्हा ने आगे कहा, ‘यासिर भट्ट को हिजबुल मुजाहिदीन के कुलगाम डिस्ट्रिक्ट कमांडर फारूक अहमद भट्ट उर्फ उमर ने ग्रेनेड फेंकने का आदेश दिया था।’ आईजी ने यह भी बताया कि बस स्टैंड को इस वजह से निशाना बनाया गया क्योंकि वहां पर काफी भीड़ होती है और ज्यादा लोगों को टार्गेट किया जा सकता है।
आपको बता दें कि पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाकर्मियों को अलर्ट पर रखा गया है। जम्मू के आईजी मनीष सिन्हा ने बताया कि यह ग्रेनेड से किया गया हमला था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार एक संदिग्ध हमलावर ने ग्रेनेड से हमला किया और मौके से फरार हो गया। इस विस्फोट में 17 साल के मोहम्मद शारिक की मौत हो गई।
Please follow and like us: