जालंधर : इनोसैंट हार्ट्स के सभी स्कूलों ने मिलजुल कर मनाया यूफोरिया-2018, देखें तस्वीरें

जालंधर, (PNL) : इनोसैंट हार्ट्स स्कूल द्वारा ‘ऊर्जा’ थीम के तहत मिट्टी से जुड़ कर स्वस्थ व सशक्त बनने का संदेश देते हुए ‘यूफोरिया-2018’ धूमधाम से मनाया गया। पढ़ाई व अनुशासन के लिए वचनबद्ध विद्यार्थियों ने कार्निवल यूफोरिया-2018 के दौरान विभिन्न गतिविधियों का बहुत आनंद लिया। इस कार्निवल में इनोसैंट हाट्र्स ग्रीन माडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड व रायल वल्र्ड स्कूल के विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ भाग लिया। मुख्य अतिथि के रूप में गुरप्रीत सिंह भुल्लर (आई.पी.एस. पुलिस कमिश्नर) विशेष रूप में पहुंचे।
उनका स्वागत बौरी मैमोरियल एजुकेशनल एंड मैडीकल ट्रस्ट के अकादमिक सचिव डा. अनूप बौरी व मैडीकल सर्विसस सचिव डा. चंद्र बौरी व मैनेजमैंट के प्रमुख अधिकारियों ने किया। मुख्य अतिथि ने हवा में गुबारे उड़ा कर शांति का संदेश दिया जिस के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस अवसर पर शहर के कई प्रसिद्ध व गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। सबसे पहले स्कूल गीत ‘वी आर इनोसैंट…’ पेश किया गया। इसके बाद स्पोट्र्स थीम के तहत ऊर्जा से भरपूर डांस पेश किया गया। प्रत्येक खेल को डांस द्वारा आकर्षक अंदाज़ में पेश किया गया।
सभी विद्यार्थियों की प्रस्तुति ने समां बांध दिया। डा. अनूप बौरी व डा. चंद्र बौरी ने मुख्य अतिथि को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। लोहारां कैम्पस में पौधे भी लगाए गए व बच्चों ने बहुत सारे स्टाले भी लगाए। साईंस क्लब के बच्चों ने साईंस माडल की प्रदर्शनी लगाई जिसको बच्चों ने अतिथियों को बहुत विस्तार से समझाया। क्लब द्वारा थ्री-डी मूवी का आयोजन भी किया गया। ईको क्लब के बच्चों ने ‘स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत’ अभियान को प्रोत्साहित करने वाले प्रोजैक्ट बनाए व लोगों को समझाया कि अपने आस-पास के वातावरण को कैसे साफ-सुथरा रखना है।
कार्निवल में पंजाबी सांस्कृति पर आधारित एक क्विज़ आयोजित किया गया, जिसमें जवाब देने वालों को पुरस्कार दिये गए। इसके साथ ही फैंसी ड्रैस प्रतियोगिता, सोलो डांस प्रतियोगिता, कलरिंग प्रतियोगिता, रैंप वाक आदि भी आयोजित की गई। फूड ज़ोन में सब ने सैंट्रल ग्रीन द्वारा लगाए गए फूड स्टालों का भरपूर आनंद लिया। नुक्कड़ नाटक द्वारा टैक्स अदा करने के लिए भी जागरूक किया गया।
इसके साथ ही किड्स ज़ोन में छोटे बच्चों ने राइडज़ का मज़ा लिया। गेम ज़ोन में भी बच्चों ने कई प्रकार की खेलों का आनंद उठाया। इस अवसर पर एफ.एम. रेडियो के आर.जे. ने भी लोगों का खूब मनोरंजन किया। विजयी विद्यार्थियों को पुरस्कार दिये गए। निर्णायक की भूमिका निभाने वाले सभी सदस्यों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में रैफल ड्रा निकाला गया, जिसमें लोगों ने बहुत उत्साह दिखाया। सबसे अलग आकर्षक अंदाज था विद्यार्थियों द्वारा खुद मंच संचालन करना। ‘यूफोरिया-2018’ बेहद उत्साह व जोश के साथ सम्पन्न हुआ।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!