भारतीय पायलट उड़ा रहा था इंडोनेशिया हादसे वाला जहाज, दिल्ली के रहने वाले हैं भव्य जुनेजा

नई दिल्ली, (PNL) : इंडोनेशिया में सोमवार सुबह हुए बड़े विमान हादसे से हर कोई हैरान है. उड़ान के कुछ ही देर बाद विमान का संपर्क टूटा और फिर क्रैश होने की खबर आ गई. क्रू समेत इस विमान में कुल 189 लोग सवार थे. सभी के मारे जाने की आशंका है. अब इस विमान हादसे से भारत का कनेक्शन सामने आया है. विमान जकार्ता से पंगकल पिनांग जा रहा था.
हादसे के वक्त जो दो पायलट इस विमान को चला रहे थे, उनमें से एक भारतीय था. राजधानी दिल्ली के रहने वाले 31 वर्षीय कैप्टन भव्य सुनेजा हादसे के वक्त फ्लाइट उड़ा रहे थे. भव्य, पिछले 11 साल से लॉयन एयर के साथ काम कर रहे थे. वह दिल्ली के मयूर विहार के रहने वाले थे. हादसे में अभी तक कितने लोगों की जान गई है, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है.
भावे की पढ़ाई Ahlcon public school में हुई थी, 2009 में उन्हें पायलट का लाइसेंस मिला था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एमिरेट्स के साथ की थी. एक अधिकारी के मुताबिक, जुनेजा ने कुछ ही वक्त पहले कंपनी में दिल्ली पोस्टिंग करने के लिए दरख्वास्त की थी.
गौरतलब है कि इस प्लेन में क्रू समेत कुल 189 लोग सवार थे. इन 189 लोगों में 178 लोगों के अलावा 3 बच्चे, 2 पायलट और 5 केबिन क्रू सवार थे. सोमवार सुबह जब विमान ने उड़ान भरी, तो उसके 13 मिनट बाद ही इसका संपर्क टूट गया था. जिसके बाद सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया.
Please follow and like us:
error: Content is protected !!