भारत में पहली बार एमएस धोनी के बिना आज T-20 खेलेगी टीम इंडिया

कोलकाता, (PNL) : भारतीय टीम पहली बार महेंद्र सिंह धोनी के बिना रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के पहले टी-20 मैच में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में उतरेगी. भारत के पूर्व कप्तान धोनी को टी-20 टीम में नहीं चुना गया है. भारत ने अपनी धरती पर अब तक 31 टी-20 (2007-2017) इंटरनेशनल खेले हैं और इन सभी मुकाबलों में धोनी टीम इंडिया में शामिल रहे. यानी यह पहला मौका होगा, जब भारत में खेले जाने वाले टी-20 मुकाबलों में धोनी टीम इंडिया के साथ नहीं होंगे.
हालांकि कप्तान विराट कोहली ने इसे ‘धोनी युग की समाप्ति’ मानने से इनकार किया है. दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान धोनी को भारतीय टी-20 टीम से बाहर किए जाने के करीब एक सप्ताह बाद कोहली ने कहा था कि वह भारत की रणनीति का अभिन्न अंग हैं. मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी कहा कि धोनी के लिए टी-20 के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं.
धोनी ने भारत में अब तक खेले गए सभी 31 टी-20 मुकाबलों में हिस्सा लेते हुए 42.92 की औसत से 601 रन बनाए. इस दौरान वह 15 बार नाबाद लौटे. धोनी के न रहने से कप्तान रोहित शर्मा के पास एक अनुभवी खिलाड़ी की कमी होगी. धोनी हर मैच में मौजूदा कप्तानों को राय देते रहते हैं तथा कई मौकों पर आगे आकर जिम्मेदारी भी लेते हैं.
कोलकाता में शिखर धवन के लिए अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर में 1000 रन पूरे करने का मौका है. इसके लिए उन्हें 23 रनों की जरूरत है. उधर, ऋषभ पंत तीन छक्के लगाते हैं, तो वह टी-20 क्रिकेट में अपने 100 छक्के पूरे कर लेंगे.
Please follow and like us:
error: Content is protected !!