आज फिर से होगा भारत-पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला, दूसरी बार मात देने उतरेगी भारतीय टीम

दुबई, (PNL) : एशिया कप अब अपने आखिरी पड़ाव पर पहुंच रहा है। टूर्नामेंट में आज दूसरी बार भारत का मुकाबला पाकिस्तान से होने जा रहा है। लीग राउंड में भारत ने बड़ी ही आसानी से पाकिस्तान को आठ विकेट से हरा दिया था। भारत और पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों के बीच न्यूयॉर्क में इसी महीने होने वाली बैठक बेशक रद्द हो गई हो, लेकिन दोनों देशों की क्रिकेट टीमों के बीच दुबई में रविवार को एशिया कप क्रिकेट टूनार्मेंट के सुपर-4 का निणार्यक मुकाबला खेला जाएगा जिसमें जीतने वाली टीम का फाइनल का दावा मजबूत हो जाएगा।
एशिया कप के सुपर-4 में शुक्रवार को भारत ने बांग्लादेश को बड़ी आसानी से आठ विकेट से हराया था, जबकि पाकिस्तान को अफगानिस्तान को तीन विकेट से हराने के लिए आखिरी ओवर तक जूझना पड़ा था। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने पहले मैच में हांगकांग पर संघर्षपूर्ण जीत दर्ज करने के बाद अपने प्रदर्शन में लगातार सुधार दिखाया है। पिछले साल जून में इंग्लैंड में हुई आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में भारत और पाकिस्तान का दो बार मुकाबला हुआ था, जिसमें भारत ग्रुप राउंड में आसानी से जीता था, लेकिन फाइनल में पाकिस्तान ने भारत को हराकर खिताब अपने नाम किया था।
टीम इंडिया को रविवार को पाकिस्तान के पलटवार से सावधान रहना होगा। पिछले मैच में भारत ने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (15 रन पर तीन विकेट) और पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव (23 रन पर तीन विकेट) की जबरदस्त गेंदबाजी के बाद कप्तान रोहित शर्मा (52) के विस्फोटक अर्धशतक से पाकिस्तान को आठ विकेट से पीट दिया था। भारत ने पाकिस्तान को 43.1 ओवर में मात्र 162 रन पर ढेर करने के बाद 29 ओवर में दो विकेट पर 164 रन बनाकर आसान जीत हासिल कर ली थी।
पाकिस्तान की नजर वापसी पर
सुपर-4 के इस निणार्यक मुकाबले में पाकिस्तानी टीम पूरी तरह सतर्क रहेगी और पिछले मैच की गलतियों से बचेगी। पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर-4 के मुकाबले में तनावपूर्ण पलों में बेहतर धैर्य दिखते हुए जीत हासिल की थी। अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 257 रन का मजबूत स्कोर बनाया था, जबकि पाकिस्तान ने 49.3 ओवर में सात विकेट पर 258 रन बनाकर जीत हासिल की। पाकिस्तान के लिए ये अच्छा संकेत है कि भारत के खिलाफ विफल रहे उसके टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में रन बटोरे।
संभावित प्लेइंग इलेवनः
भारतः रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी, केदार जाधव, रविंद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।
पाकिस्तानः फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, हैरिस सोहैल, आसिफ अली, शादाब खान, हसन अली, उस्मान खान, मोहम्मद आमिर।
Please follow and like us: