रोहित के शतक के बावजूद ऑस्ट्रेलिया से पहला वनडे हारी भारतीय टीम, पढ़ें कितने रनों से चूक गई

सिडनी, (PNL) : सिडनी में खेले गए पहले वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 34 रन से हरा दिया है। रोहित शर्मा ने सबसे ज्यादा 133 रन बनाए, लेकिन उनका शतक भारत के काम नहीं आया। उन्होंने करियर का 22वां शतक लगाया। इस मामले में उन्होंने सौरव गांगुली के 22 शतकों की बराबरी कर ली है। भारतीयों में उनसे आगे विराट कोहली (38) और सचिन तेंडुलकर (49) हैं।
इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 50 ओवर में पांच विकेट पर 288 रन बनाए थे। उसके लिए पीटर हैंड्सकॉम्ब (73), उस्मान ख्वाजा (59 रन) और शॉन मार्श (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली। भारत की ओर से कुलदीप यादव और भुवनेश्वर कुमार ने दो-दो विकेट लिए।
289 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम ने शुरुआती चार ओवर में तीन विकेट खो दिए। शिखर धवन पहले और कप्तान विराट कोहली चौथे ओवर में पवेलियन लौट गए। कोहली के बाद उसी ओवर में अंबाती रायुडू भी आउट हो गए। इसके बाद महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा ने पारी को संभाला। दोनों ने चौथे विकेट के लिए 137 रन की साझेदारी की। वहीं, धोनी ने 22 मैच बाद अर्धशतक लगाया। उन्होंने पिछला अर्धशतक दिसंबर 2017 में श्रीलंका के खिलाफ धर्मशाला में लगाया था।
भारत के लिए धोनी के 10 हजार रन पूरे
धोनी ने इस मैच में अपना एक रन बनाते ही भारत के लिए 10 हजार रन पूरे कर लिए। वे ऐसा करने वाले भारत के पांचवें बल्लेबाज हैं। उनसे पहले सचिन तेंडुलकर, सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और विराट कोहली ऐसा किया है। धोनी के कुल रनों में 174 रन एशिया एकादश के लिए हैं। वहीं, भारत के लिए उनके 10,050 रन हो गए।
Please follow and like us: