पंजाब में अवैध कालोनियों को मंजूर करने के लिए कैप्टन सरकार ने दी हरी झंडी

चंड़ीगढ़, (PNL) : पंजाब में अवैध कालोनियों को मंजूर करने के लिए कैप्टन सरकार ने आज हरी झंडी दे दी है। पंजाब केबिनेट की बैठक में फैसला लिया गया है कि 19 मार्च, 2018 से पहले बनी सभी अवैध कालोनियों को वैध कर दिया जाएगा। इस तारीख के बाद बनी कालोनियों पर ही सिर्फ एक्शन लिया जाएगा।
मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार, यह नीति इन उपनिवेशों के निवासियों को जल आपूर्ति, सीवरेज, बिजली और आवश्यक सड़कों जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान करेगी। प्रवक्ता ने कहा कि पिछले नीतियों के तहत बनाए भुगतान किए गए रेगुलराइजेशन चार्जेस को एडस्ट किया जाएगा। किसी विशेष कॉलोनी से प्राप्त शुल्क का उपयोग केवल उस विशेष कॉलोनी को मूलभूत सुविधाएं प्रदान करने के लिए किया जाएगा। इसे किस्तों में भुगतान किया जाएगा।
अनधिकृत उपनिवेशों में भूखंडों और उपनिवेशों को नियंत्रित करने के लिए अधिकारियों की समितियां स्थापित की जाएंगी। निवासी जिसके तहत बनाए रखने के नियमितीकरण वेलफेयर एसोसिएशन कॉलोनी जो सड़कों / पार्कों भूमि स्थानीय अधिकारियों से संबंधित पर जगह पर होना चाहिए / विकास नाम की प्राधिकरण को हस्तांतरित किया जाएगा के लिए आवेदन कर सकते हैं निवासी कल्याण संघ की एक बस्ती बनने के बाद रखने के लिए एक हस्तांतरण होगा। जब तक निवासी कल्याण संघ का गठन नहीं होता है, तब तक जिम्मेदारी बनाए रखने की ज़िम्मेदारी कॉलोनिज़र से होगी।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!