होशियारपुर सीट को लेकर घमासान तेज, सांपला या सोमप्रकाश, जल्द होगा ऐलान

संदीप साही
होशियारपुर, (PNL) : लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। बीजेपी ने अभी पंजाब की सीटों पर पत्ते नहीं खोले हैं, लेकिन होशियारपुर सीट पर इस बार बड़ा घमासान देखने को मिल रहा है। फगवाड़ा से बीजेपी के विधायक सोमप्रकाश के दावे के कारण केंद्रीय राज्य मंत्री विजय सांपला की सीट खतरे में नजर आ रही है। पिछले एक हफ्ते से अफवाहों का बाजार गर्म है।
अफवाहों में कभी सांपला को टिकट दी जा रही है तो कभी सोमप्रकाश को। कुछेक तो राजेश बाग्गा को भी टिकट दे रहे हैं। बीजेपी के सूत्र बताते हैं कि आज शाम को दिल्ली में मीटिंग है। उसके बाद पंजाब की सीटों पर फैसला हो जाएगा। साथ ही होशियारपुर और गुरदासपुर की सीट का भी ऐलान हो जाएगा। उसके बाद ही पता चलेगा कि टिकट सांपला को दिया जाएगा या सोमप्रकाश को।
बता दें कि होशियारपुर लोकसभा सीट से विजय सांपला इस समय मौजूदा सांसद हैं। सांपला और सोमप्रकाश का छत्तीस का आंकड़ा चल रहा है। सांपला की कुछ अपनी गलतियों के कारण उनके करीबी और वर्कर उनसे दूर हो चुके हैं। इसके अलावा हाईकमान के पास भी सांपला की रिपोर्ट सही नहीं गई है। सोमप्रकाश ने हाईकमान को बताया है कि सांपला सिर्फ मोदी लहर के कारण जीते हैं। इसके अलावा उनका अपना कोई वजूद नहीं है। सोमप्रकाश ने खुद को सही उम्मीदवार बताते हुए कहा है कि वह बिना लहर के भी विधायक बने हैं।
इसके अलावा सूत्र बता रहे हैं कि विजय सांपला से बाबा रामदेव भी खासे नाराज चल रहे हैं। बाबा रामदेव ने ही सांपला और स्वर्ण सलारिया को पिछली बार टिकट दिलवाई थी। इस बार बीजेपी भी रामदेव से खुश नहीं है। ये भी एक वजह है कि सांपला और सलारिया की टिकट पर ज्यादा जोर नहीं लग पा रहा है। हालांकि सांपला समर्थक दावा कर रहे हैं कि टिकट सांपला को ही मिलेगी और पूरा जोर भी लगाया जा रहा है। फिलहाल बीजेपी जल्द ही टिकट का ऐलान करके इस सस्पेंस को दूर करेगी।
Please follow and like us: