क्रिकेटर हार्दिक पांडया पर हो सकता है केस दर्ज, BCCI ने नोटिस भेजकर 24 घंटे में जवाब मांगा, जानें कारण

नई दिल्ली, (PNL) : टीवी शो ‘कॉफी विद करण’ में महिलाओं के खिलाफ विवादित बयान देने वाले क्रिकेटर हार्दिक पांड्या की मुश्किलें बढ़ती हुई दिख रही हैं. सोशल मीडिया पर निशाने पर आने के बाद BCCI ने भी पांड्या पर एक्शन लेने का मन बना लिया है. BCCI ने पांड्या और राहुल को नोटिस भेजते हुए 24 घंटे के अंदर जवाब देने को कहा है. इतना ही नहीं BCCI भविष्य में कॉन्ट्रैक्ट वाले प्लेयर्स पर ऐसे शो में हिस्सा लेने पर बैन भी सकता है. इसके अलावा कुछ महिला संगठन शिकायत देने की तैयारी में हैं और पांडया पर केस भी दर्ज हो सकता है.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का कामकाज देखने के लिए बनाई गई सीओए के चेयरमैन विनोद राय ने कहा, ‘हमने हार्दिक पांड्या और के एल राहुल को शो कॉज नोटिस भेजा है और दोनों ही क्रिकेटर्स को इस पर जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है.’ इतना ही नहीं बयान ही आलोचना करते हुए विनोद राय ने उसे मूर्खतापूर्ण बताया है.
इससे पहले पांड्या ने ट्वीट करते हुए अपने विवादित बयान पर माफी मांगी थी. पाड्या ने कहा, ‘मेरा किसी की भावनाएं आहत करने का इरादा नहीं था. लेकिन जिन्हें भी मैंने दुख पहुंचाया उनसे मैं माफी मांगता हूं.’ गौर हो कि शो पर पंड्या ने कई महिलाओं से अपने संबंधों को बढ़ा चढ़ाकर बताया था और यह भी कहा था कि वह अपने माता पिता से भी इसके बारे में काफी खुले हुए हैं. यह पूछने पर कि वह क्लब में महिलाओं के नाम क्यों नहीं पूछते तो पंड्या ने कहा, ‘मैं उन्हें (महिलाओं) देखना चाहता हूं कि उनकी चाल ढाल कैसी है.
मैं थोड़ा ऐसा ही हूं इसलिए मुझे यह देखना होता है कि वे कैसा बर्ताव करेंगी.’ इसके तुरंत बाद आलोचनाओं का दौर शुरू हो गया और पता चला कि बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने उन्हें फटकार लगाई. सूत्र के अनुसार उनकी टिप्पणी को ‘मूर्खतापूर्ण और भद्दा’ समझा गया और शायद इसका असर भारतीय क्रिकेटरों के इस तरह के गैर-क्रिकेट संबंधित शो में भाग लेने पर पड़ सकता है.
रिपोर्ट्स के मुताबिक BCCI जल्द ही अपने खिलाड़ियों को ऐसे शो में हिस्सा लेने पर बैन लगा सकता है. BCCI के सोर्स ने कहा, ‘इस बारे में विचार किया जा रहा है कि खिलाड़ियों को उन शो में हिस्सा लेने दिया या नहीं, जिनका क्रिकेट से कोई संबंध ना हो.’ बता दें कि पांड्या इस वक्त टीम इंडिया के साथ ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं. एशिया कप में चोटिल होने के बाद पांड्या को तीसरे टेस्ट से ठीक पहले टीम के लिए चुना गया था. हालांकि उन्हें आखिरी 2 टेस्ट में वह प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बनाया गया.
Please follow and like us: