बड़ी खबर : इंडोनेशिया का यात्री विमान समुंद्र में क्रैश, 188 लोग थे सवार, सभी के मरने की आशंका

जकार्ता, (PNL) : इंडोनेशिया का एक यात्री विमान बड़े हादसे का शिकार हो गया है। जकार्ता से उड़ान भरने के कुछ मिनट बाद ही विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया। जानकारी के मुताबिक, यह विमान क्रैश होकर समुद्र में गिरा है। विमान में सवार सभी लोगों का अबतक कोई पता नहीं चल पाया है।
चैनल न्यूज एशिया के अनुसार लॉयन एयर बोइंग 737 यात्री विमान में क्रू मेंबर और यात्रियों को मिलाकर कुल 188 लोग सवार थे। बताया जा रहा है कि संपर्क टूटने से पहले पायलट ने प्लेन की वापसी का सिग्नल दिया था। सर्च ऑपरेशन के अधिकारियों ने बताया कि जावा समुद्र तट के पास विमान के टुकड़े नजर आए हैं।
इंडोनेशिया के अधिकारियों ने क्रेश हुई फ्लाइट के लिए खोज और बचाव के लिए ऑपरेशन शुरू कर दिया है। लायन एयर को प्रवक्ता युसुफ लतीफ ने इस हादसे की पुष्टी की है। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक टेक ऑफ करने के करीब 13 मिनट बाद ही प्लेन का राडार से संपर्क टूट गया था जिसके बाद प्लेन का तलाशी अभियान शुरू किया गया।
एयर ट्रैफिक सर्विस के मुताबिक क्रैश हुए विमान का मॉडल बोइंग 737 MAX 8 था। जकार्ता पोस्ट के मुताबिक, सुबह 6.45 बजे पोत यातायात सेवा अधिकारी सुयादी को एक टगबोट एएस जाया द्वितीय से एक रिपोर्ट मिली कि उनके चालक दल के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा है। उन्हें संदेह है कि यह लॉयन एयर के विमान का मलबा हो सकता है। सुयादी ने कहा, सुबह 7.15 बजे टगबोट ने बताया कि वे दुर्घटनास्थल के करीब थे और उनके क्रू के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा था।
आपको बता दें कि एविएशन इंडस्ट्री में बोइंग 737 मैक्स की सबसे अधिक मांग है। यह इस विमान में हुआ इस तरह का पहला हादसा है। बोइंग 737 मैक्स जेट के पहले विमान की शुरुआत 2017 में हुई थी। मलेशिया की मैलिंडो एयर को इस विमान की पहली डिलीवरी मिली थी।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!