काउंटर इंटेलिजेंस ने पकड़े छह नशा तस्कर, 14.70 क्विंटल चूरापोस्त बरामद

जालंधर, (PNL) : पंजाब पुलिस के काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने एक बार फिर तीन कुख्यात तस्करों द्वारा गठित एक अंतर राज्य ड्रग रैकेट का भंडाफोड़ करते उनके पास से एक ट्रक ओर महिंद्रा जीप में छिपा कर लाए जा रहे 14 क्विंटल, 70 किलो पोस्त को बरामद किया है। पुलिस ने इस गिरोह के छह लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान सुक्खा सिंह (26), जोगिंदर सिंह (47), हरमेश उर्फ काला (35), हरजिंदर सिंह उर्फ परदेसी (45), जगजीत सिंह (32) और वीर सिंह (35) के रूप में हुई है।
जालंधर में एक एआईजी काउंटर इंटेलिजेंस हरकमलप्रीत सिंह खख ने कहा कि सूचना मिली थी कि तीनों तस्करों ने मिल कर एक ट्रक नंबर पीबी05एके 3427 और एक महिंद्रा पिकअप जीप नंबर पीबी03 एए 7450 में मध्य प्रदेश के समगलरों से चुरा पोस्त की एक बढ़ी खेप की तस्करी कर लाए है और आज वह जालंधर कपूरथला ओर मोगा जिलों के अन्य तस्करों को सप्लाई करने जा रहे है।
पुलिस दलों ने गाँव ताशपुर से गाँव रामपुर जागीर के रस्ते से गश्त के दोरान तस्करों के इन वाहनों को सफलतापूर्वक रोक लिया और लोड किए गए ट्रक और महिंद्रा पिकअप में से तस्करों को खेप के साथ हिरासत में ले लिया। पुलिस द्वारा इन तस्करों से कुल 14क्विंटल70 किलोग्राम चुरा पोस्त जब्त किया गया और जिला कपूरथला के पुलिस थाना सुल्तानपुर लोधी में धारा 15,29-61-85 एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।
एआईजी एच.पी.एस खख ने आगे बताया कि हर बार ये तस्कर इन नशीले पदार्थों को पुलिस से छिपाने और पोस्त की तीखी गंध को छिपाने के लिए एक नयी मोडस ऑपरेंडी का चुनाव करते हैं। इस बार ये तस्कर इस खेप को 125 बैग काले चनों, 200 बैग चन्ना दाल और 274 बैग चन्ना चिल्का (केटल फीड) के लोड के नीचे छिपा कर लाए थे।
Please follow and like us: