रेलवे स्टेशन पर हो रही थी टैक्स चोरी, रेड पड़ी तो ट्रेन लेकर भाग गया ड्राइवर

बरेली, (PNL) : भारतीय रेलवे में किस तरह से टैक्स चोरी की जा रही है, इसका ताजा मामला बरेली में देखने मिला. यहां बरेली जंक्शन पर सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट की टीम ने छापा मारा तो ड्राइवर इंजन के साथ पार्सल बोगी को लेकर भाग खड़ा हुआ. बताया जा रहा है कि टैक्स चोरों का जाल जंक्शन पर भी फैला हुआ है. इन धंधेबाजों से रेलवे के अफसर और कर्मचारी भी मिले हुए हैं. जब छापा पड़ा तो ड्राइवर इंजन बोगी लेकर भाग खड़ा हुआ.
इसके बाद अफसरों ने जब उसे मुकदमा दर्ज कराने की बात कही तो वह इंजन के साथ बोगी लेकर जंक्शन लौटा. अफसर मामले की छानबीन में जुटे है. एडिश्नल कमिश्नर एसपी सिंह ने बताया कि अफसरों को सूचना मिली थी कि दिल्ली-बरेली पैसेंजर से लाखों की टैक्स चोरी का माल आ रहा था. ट्रेन दोपहर 1.10 बजे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची तो अफसरों ने घेराबंदी कर ली. ट्रेन के रुकते ही ड्राइवर को पता चला कि सेल्स टैक्स का छापा पड़ा है तो ड्राइवर ने इंजन के साथ पार्सल बोगी को अलग किया और उसे यार्ड की तरफ लेकर भाग गया.
जब सेल टैक्स के अफसरों ने रेलवे के सामने सख्त नाराजगी जताई तो कुछ मिनट बाद ही ड्राइवर इंजन के साथ पार्सल बोगी को लेकर प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंच गया. अफसरों ने पार्सल बोगी खोलकर माल की जांच शुरू कर दी है. फिलहाल अफसर टैक्स चोरी के माल का आंकलन करने में जुटे हैं.
Please follow and like us:
error: Content is protected !!