उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी, दिल्ली में शिमला से भी ज्यादा ठंड, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : पिछले दो दिनों से देश की राजधानी दिल्ली में शिमला से भी ज्यादा ठंड पड़ रही है. आज सुबह दिल्ली का तापमान 4 डिग्री रहा. पहाड़ों पर बर्फवारी के कारण उत्तर भारत के इलाके ठंड की चपेट में हैं. बुधवार को राजधानी का तापमान 5.2 डिग्री तक नीचे गिर गया था.
ठंड से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मौमस विभाग के मुताबिक अगले कुछ दिनों में ठंड से राहत मिलने की संभावना नहीं है. विभाग के मुताबिक दिल्ली में सुबह के समय में हवाएं भी चल सकती है जिससे ठंड में और इजाफा हो सकती है.
बुधवार को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.2 डिग्री रहा जबकि शिमला में यह 9.4 डिग्री था. पिछले हफ्ते शिमला में बर्फवारी हुई थी जिसके बाद से वहां का मौसम खूबसूरत हो गया था. मौसम विभाग के मुताबिक सर्दी का सितम क्रिसमस तक जारी रहेगा.
दिल्ली में तापमान 4-6 डिग्री तक रहने की संभावना है जबकि शिमला में 6-7 डिग्री रहने की संभावना जताई जा रही है. ठंड के कारण दिल्ली में सड़कों पर रहने वाले लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.
मौसम विभाग के मुताबिक शुक्रवार और शनिवार को न्यूनतम तापमान 4 डिग्री रहने की संभावना है जबकि अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहेगा. जबकि रविवार को ठंड से थोड़ी राहत मिलेगी और न्यूनतम तापमान पांच डिग्री रहेगा. सोमवार और मंगलवार को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री रहने की संभावना है.
Please follow and like us: