नवंबर में 13 दिन तक बंद रहेगा दिल्ली एयरपोर्ट का एक रनवे, 1300 फ्लाईटें होंगी रद्द, पढ़ें

नई दिल्ली, (PNL) : दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट के तीन में से एक रनवे मरम्मत कारणों से नवंबर में 13 दिनों के लिए बंद रहेगा। इससे रोजाना करीब 100 उड़ानें प्रभावित होंगी। इसमें 50 टेक ऑफ और 50 लैंडिंग करने वाली होंगी। आइजीआई का संचालन दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) की ओर से किया जाता है।
डायल की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कुल तीन में से एक रनवे (नंबर-27/09) को नवंबर में 13 दिनों के लिए बंद रखा जाएगा। यह फैसला मरम्मत के काम को देखते हुए किया गया है। इस रनवे पर रिपेयरिंग का बड़ा काम होना है, जो करीब तीन साल बाद किया जा रहा है। रनवे 15 नवंबर से 27 नवंबर तक बंद रहेगा। इसका असर दो लाख से अधिक यात्रियों पर होने की संभावना है। वहीं, भारतीय मौसम विभाग ने नवंबर महीने के दौरान कोहरा छाने की संभावना जताई है, ऐसे में घना कोहरा रहा तो हवाई यात्रियों की परेशानी और बढ़ेगी।
रोज 100 फ्लाइट करनीं पड़ेंगी रद
बताया जा रहा है कि मरम्मत कार्य के चलते एक रनवे बंद रहने से प्रतिदिन तकरीबन 100 फ्लाइटें रद करनी पड़ेंगी। ये उड़ानें घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों होंगी। यहां पर बता दें देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन 14 नवंबर से प्रगति मैदान में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन भी होता है। इस दौरान दिक्कत आ सकती है। गौरतलब है कि ट्रेड फेयर के दौरान देश-विदेश के यात्रियों का आना-जाना बढ़ जाता है। ऐसे में परेशानी हो सकती है।
Please follow and like us:
error: Content is protected !!