फिरोजपुर : प्रशासन के कैमरे में कैद हुआ कूड़ा फेंकने वाला शख्स, डीसी ने लिया ये एक्शन, पढ़ें

फिरोजपुर, (PNL) : डिप्टी कमिश्नर चंद्र गैंद की तरफ से स्वच्छता मुहिम के तहत शहर के दस पॉइंट्स पर लगवाए गए सीसीटीवी कैमरे में पहली बार कोई कूड़ा फेंकते हुए कैद हुआ है, जिसकी पहचान करने के बाद नगर काउंसिल ने उसका सेनिटेशन कानून के तहत चालान काट दिया है।
स्वच्छता कानून का उल्लंघन करने वाले फ्रूट विक्रेता को लगभग 2 हजार रुपए पेनल्टी भरनी होगी। कूड़ा फेंकने वाले की पहचान एक फल विक्रेता के तौर पर हुई है, जोकि कूड़े से भरी बोरी के सर्कुलर रोड स्थित शिमला टॉकीज के बाहर पलटकर जा रहा था। एक अन्य केस में एक कूड़ा उठाने वाली एक महिला इंटरनेशनल होटल के सामने सड़क पर थर्मोकॉल से भरा बैग पलटती हुई नजर आ रही है, जिसे ढूंढने के लिए नगर काउंसिल ने प्रयास शुरू कर दिए हैं।
इन सीसीटीवी कैमरों की रोजाना निगरानी हो रही थी, जिसके चलते उक्त व्यक्ति कूड़ा फेंकता हुआ कैद हो गया। नगर काउंसिल के अधिकारियों ने उक्त व्यक्ति की सीसीटीवी फुटेज निकालकर डिप्टी कमिश्नर श्री चंद्र गैंद के समक्ष रखी, जिसे देखने के बाद डीसी ने कूड़ा फेंकने वाले पर त्वरित कार्रवाई के लिए कहा। नगर काउंसिल के सैनेटरी इंस्पेक्टर सुखपाल सिंह ने बताया कि कूड़ा फेंकने वाले फल विक्रेता की पहचान करने के बाद उसे काउंसिल के दफ्तर तलब किया गया था।
वहां उसने स्वीकार किया कि उसी ने वहां कूड़ा फेंका था, जिसके बाद उसका चालान काट दिया गया। उसकी रेहड़ी भी जब्त कर ली गई, जोकि चालान भरने के बाद वापस की जाएगी। साथ ही उसे हिदायत दी गई है कि अगर दोबारा उसने सड़क पर कूड़ा फेंका तो इससे भी सख्त कार्रवाई होगी।
Please follow and like us: