कांग्रेस के लिए पंजाब की चार सीटें बनी सिरदर्द, अकाली दल के पत्ते खुलने के बाद होगा ऐलान, पढ़ें

संदीप साही
चंडीगढ़, (PNL) : लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पंजाब में अभी तक नौ सीटों का ऐलान कर चुकी है, लेकिन बाकी बची चार सीटें कांग्रेस के लिए सिरदर्द बन गई है। इनमें संगरूर, बठिंडा, फिरोजपुर और श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा सीट है। इन चारों सीटों पर कांग्रेस की अकाली दल और आप के साथ नेक-टू-नेक फाइट है। इसी कारण कांग्रेस अकाली दल के पत्ते खुलने के बाद अपने उम्मीदवारों का ऐलान करेगी। संगरूर हलके में इस समय दिलचस्पत स्थिति है। आप के पंजाब प्रधान भगवंत मान और शिरोमणि अकाली दल के परमिंदर सिंह ढींढसा इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस के पास केबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला और केवल सिंह ढिल्लों विकल्प है। इन दोनों को लेकर अभी पेंच फंसा हुआ है।
इसके अलावा बठिंडा हलके से अकाली दल की हरसिमरत कौर बादल मैदान में उतरेंगी। कांग्रेस का बादल परिवार को हराना बड़ा सवाल बना हुआ है। ऐसे में कांग्रेस डा. नवजोत कौर सिद्धू, राजा वड़िंग, मनप्रीत बादल और मनीश तिवाड़ी को टिकट दे सकती है। इसी तरह श्री आनंदपुर साहिब से जगमोहन सिंह कंग के बेटे यादविंदर सिंह कंग और पंजाब यूथ कांग्रेस के प्रधान अमरप्रीत सिंह लाली टिकट की मांग कर रहे हैं। मगर पार्टी इन दोनों को लेकर अभी कंफ्यूज है।
वहीं फिरोजपुर सीट भी कांग्रेस के लिए बड़ी चुनौती होगी। क्योंकि सुखबीर सिंह बादल फिरोजपुर से चुनाव लड़ने बारे विचार कर रहे हैं। उनके मुकाबले कांग्रेस के पास शेर सिंह घुबाया और राणा गुरमीत सिंह सोढी है। घुबाया को हाल ही में राहुल गांधी ने पार्टी ज्वाइन करवाई है। अगर सुखबीर मैदान में उतरते हैं तो घुबाया ही कांग्रेस के पास बड़ा विकल्प होगा। फिलहाल आने वाला समय ही बताएगा कि कांग्रेस इन चार सीटों पर किन दिग्गजों को उतारती है।
Please follow and like us: